चोरी की घटना से नाराज लोगों ने किया सड़क जाम

पेज पांच की लीड

गुस्सा
65 बोरी सीमेंट, 50 हजार नगद, रॉड का बंडल, कागजात, तराजू, कुदाल, सिलेंडर, सरिया समेत कई कीमती सामान चोरी
चोरी की घटना के बाद पुलिस कोई कार्रवाई नहीं करती
एएसआई को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा
02 दुकानों से पांच लाख के सामान चोरों ने उड़ाए हैं
04 घंटे बाद घटना की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस
फोटो-21. गुरुवार को देवरिया में चोरी की घटना के बाद सड़क जाम कर प्रदर्शन करते नाराज ग्रामीण।
गुठनी। एक संवाददाता
थाना क्षेत्र के देवरिया स्थित एक दुकान से लाखों की संपत्ति चोरी होने की घटना से नाराज लोगों ने सड़क जाम कर दिया। मिली जानकारी के अनुसार चनौर गांव निवासी वीरेन्द्र यादव व शैलेन्द्र यादव की देवरिया में दुकान है। उन्होंने बताया कि वह गुरुवार की सुबह जब दुकान खोलने पहुंचा तो देखा कि शटर काट 5 लाख से अधिक के सामान की चोरी कर ली गई है। बताया कि वह बुधवार की शाम सामान उतारकर दुकान में रख घर चला गया था। कहना था कि दुकान में रखे 65 बोरी सीमेन्ट, 50 हजार नगद, रॉड का बंडल, कागजात, तराजू, कुदाल, सिलेंडर, सरिया समेत कई कीमती सामान की चोरी हो गई। इसकी सूचना मिलने के बाद देवरिया, टड़वा, नेपुरा, चनौर, बरपलिया गांव के लोग घटनास्थल पर पहुंच गए। ग्रामीणों का कहाना था कि लगातार बढ़ रही चोरी की घटना के बाद भी पुलिस कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। इससे चोरों के हौसले बुलंद हैं। इसकी सूचना मिलने के बाद चार घंटे देर से पहुंचे एएसआई जयलाल राम को लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा। पुलिस का कहना है कि पीड़ित दोनों दुकानदारों से घटना की जानकारी ली गयी है। इसमें शामिल दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। इसके बाद जाकर आक्रोशित लोगों ने जाम हटाया। मौके पर मैनेजर यादव, संजय यादव, शैलेश यादव, अमरेंद्र यादव, वीरेंद्र यादव, संदीप यादव, राजेश भगत, विजय कुशवाहा व विजय यादव थे।
पुलिस पर वसूली करने का लगाया आरोप
देवरिया में चोरी की घटना से नाराज लोगों ने सड़क जामकर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। मौके पर पहुंची पुलिस के समक्ष लोगों ने सड़क पर ट्रकों व पिकअप से अवैध वसूली करने का आरोप लगाया। उनका कहना था कि पुलिस गश्त सिर्फ वसूली के लिए करती है। ग्रामीणों ने बताया की एक माह में यह चोरी की तीसरी घटना है। उनका कहना था कि मुख्य सड़क से इतनी बड़ी चोरी की घटना पुलिस की लापरवाही को दर्शाता है।
गांव में खुलेआम शराब बेचने का लगाया आरोप
देवरिया में चोरी की घटना से आक्रोशित लोगों का सामना पुलिस को करना पड़ा। पुलिस के समक्ष ग्रामीणों ने एक के बाद एक आरोप लगाना शुरू कर दिया। ग्रामीणों का कहना है कि गांव के समीप चंवर में खुलेआम शराब बेची जाती है। उनका आरोप था कि इस तरह की घटना से परेशान लोग टीम बनाकर रात में मुख्य सड़क, गांव, दुकान व मंदिरों में जगकर पहरा देते थे। लेकिन पुलिस ने उल्टे गांव के ही तीन युवकों को पकड़कर हाजत में बंद कर दिया। पुलिस का कहना है कि ग्रामीणों से इस संबंध में बातचीत करके मामले का समाधान निकाल लिया जायेगा।

अन्य समाचार