बांग्लादेश वनडे के लिए न्यूजीलैंड की 13 सदस्यीय टीम की घोषणा; केन विलियमसन की अनुपस्थिति में टॉम लेथम कप्तान

केन विलियमसन बांग्लादेश के खिलाफ आगामी 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला से चूक जाएंगे, क्योंकि बुधवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट ने अपने 13 सदस्यीय टीम की घोषणा की। विलियमसन को कोहनी की चोट के कारण श्रृंखला से बाहर कर दिया गया है; विकेटकीपर बल्लेबाज, टॉम लेथम एकदिवसीय श्रृंखला में पक्ष का नेतृत्व करेंगे जो 20 मार्च को डुनेडिन में शुरू होगा और इसके बाद 3 मैचों की टी 20 आई श्रृंखला होगी। न्यूजीलैंड ने एक वर्ष के लिए एकदिवसीय मैच नहीं खेला है - उनका आखिरी 50 ओवर का खेल 13 मार्च, 2020 को था, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्रिकेट से पहले क्रिकेट महामारी के कारण रुक गया था।

पेसर लॉकी फर्ग्यूसन और ऑलराउंडर कॉलिन डी ग्रैंडहोमे भी अपनी-अपनी चोटों के कारण अनुपलब्ध हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी 20 आई में मैन ऑफ द सीरीज रहे ईश सोढ़ी को जगह नहीं मिली। दूसरी ओर, सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है और वनडे टीम में बने हुए हैं। डेवोन कॉनवे, विल यंग, ​​और डेरिल मिशेल को एकदिवसीय टीम में अपना पहला कॉल-अप दिया गया है। कॉनवे, जिन्होंने अपने T20I करियर की शानदार शुरुआत की है, को केन विलियमसन की जगह खेलने का मौका मिला है।
यंग ने कंधे की चोट को बरकरार रखने से पहले 2019 में ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ न्यूजीलैंड एकादश के लिए दो एक दिवसीय शतक बनाया, जिसने उन्हें लंबे समय तक बाहर रखा। हाल ही में टेस्ट शतक जड़ने वाले प्रभावशाली ऑलराउंडर मिचेल का मुकाबला जेम्स नीशम के साथ होगा। ट्रेंट बाउल्ट, मैट हेनरी, टिम साउथी और काइल जैमिसन का तेज आक्रमण हाल के वर्षों में न्यूजीलैंड के लिए घातक था। टीम में मिशेल सेंटनर अकेले स्पिनर हैं।
"2019 क्रिकेट विश्व कप अभियान के बाद से सिर्फ चार मैचों के साथ हमने एकदिवसीय क्रिकेट खेला है, यह निश्चित रूप से एक समय था। अब हम एक नए विश्व कप चक्र में हैं और हमारा ध्यान भारत में 2023 टूर्नामेंट की ओर बढ़ने के लिए है, "चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा।
"यह श्रृंखला उन नींवों को बिछाने और टीम के प्रकार और गेम-प्लान तैयार करने का एक शानदार अवसर है जो हमें लगता है कि इस प्रारूप में हमारे प्रभावशाली रन को जारी रख सकते हैं। डेवॉन, विल और डेरिल गुणवत्ता के खिलाड़ी हैं और अब तक प्रभावशाली सीजन का आनंद ले चुके हैं, और हम इस स्तर पर अपने खेल को विकसित करने के लिए उन्हें और अवसर देने के लिए उत्सुक हैं। केन के वर्ग के खिलाड़ी को खोने के लिए निराशाजनक होने के बावजूद, टॉम ने बागडोर संभालने का अनुभव साबित किया है और मुझे पता है कि वह इस अगुवाई का नेतृत्व करने के लिए उत्साहित हैं, "उन्होंने कहा।
न्यूजीलैंड वनडे टीम: ट्रेंट बाउल्ट, डेवोन कॉनवे, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, टॉम लाथम (c) (डर्क), डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, हेनरी टोल, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, रॉस टेलर, विल यंग

अन्य समाचार