India vs England T20 Series 2021: जानिए भारत-इंग्लैंड टी20 सीरीज का Schedule, Squad, Venues और Time Table

India vs England (IND vs ENG) T20 Series 2021 Schedule, Squad: भारत और इंग्लैंड के बीच 12 मार्च, शुक्रवार से पांच टी20 मैचों की सीरीज शुरू होने जा रही है. इस सीरीज में टीम इंडिया का पहला लक्ष्य अक्टूबर में होने वाले आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने मुख्य खिलाड़ियों की पहचान करना होगा. ऐसे में भारत के कप्तान विराट कोहली इंग्लैंड से बेहतर प्रतिद्वंद्वी की उम्मीद नहीं कर सकते थे. ऑएन मॉर्गन की कप्तानी में इंग्लैंड की टीम काफी खतरनाक है. पिछले कुछ सालों में इस टीम ने धमाकेदार क्रिकेट खेला है. इंग्लैंड के सामने भी भारतीय पिचों पर खुद को साबित करने की चुनौती होगी. माना जा रहा है कि इस टी20 सीरीज के दौरान बल्लेबाजों की मददगार पिच होंगी.

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान भारत की ओर से रोहित शर्मा और केएल राहुल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे. टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने सीरीज शुरू होने से एक दिन पहले अपनी ओपनिंग जोड़ी को लेकर खुलासा कर दिया. उन्होंने कहा कि राहुल और रोहित दोनों ने टॉप ऑर्डर में लगातार अच्छा प्रदर्शन किया है. शिखर धवन टीम में तीसरे ओपनर के रूप में खेल रहे हैं. इसलिए रोहित और राहुल ओपन करेंगे. साथ ही कोहली ने यह भी साफ कर दिया कि इस सीरीज के दौरान उनकी टीम फ्री क्रिकेट खेलेगी. भारतीय बल्लेबाजी खुलकर बैटिंग करेंगे और आगे के मैचों के लिए भारत का रवैया ऐसा ही रहेगा.
भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का शेड्यूल
पहला T20I : 12 मार्च दूसरा T20I: 14 मार्च तीसरा T20I: 16 मार्च चौथा T20I: 18 मार्च पांचवां T20I: 20 मार्च
मैचों की टाइमिंग क्या होगी
सभी मैच भारतीय समय के अनुसार शाम सात बजे से शुरू होंगे.
कहां खेले जाएंगे मैच
टी20 सीरीज के सभी मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे.
टी20 सीरीज के लिए टीमें इस प्रकार हैं:
भारत- विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत(विकेटकीपर), इशान किशन(विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी और शार्दुल ठाकुर.
इंग्लैंड- ऑएन मॉर्गन (कप्तान), मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), सैम बिलिंग्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), सैम करन, टॉम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल रशीद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टोपले और मार्क वुड.
टेलीकास्ट और स्ट्रीमिंग
भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज का प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स के चैनलों पर होगा. भारत में सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के चैनलों पर लाइव होंगे. साथ ही जियो टीवी पर मैच देखे जा सकते हैं.
विराट कोहली ने तोड़ा अश्विन का दिल, पत्रकार से गुस्से में कहा- टीम में नहीं है उसके लिए जगह

अन्य समाचार