IND vs ENG 1st T20I Preview: फटाफट क्रिकेट की हाई-वोल्टेज सीरीज का पहला मैच

अहमदाबादः जब हम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टी20 मैचों की बातें करते हैं तो नाहक ही हमारा ध्यान दुनिया भर में खेली जा रही T20 लीग की ओर चला जाता है जहां पर विश्व स्तर के खिलाड़ियों का जमावड़ा मौजूद रहता है और यह कहने की बात नहीं है कि फ्रेंचाइजी लीग क्रिकेट, अंतरराष्ट्रीय T20 पर लोकप्रियता में भारी पड़ता है। यही कारण है लोग आईपीएल जैसी लीग को इतनी बड़ी तादाद में देखते हैं।

लेकिन बहुत लंबे समय बाद एक ऐसी हाई प्रोफाइल T20 सीरीज हो रही है जहां पर अंतरराष्ट्रीय फलक पर फटाफट क्रिकेट में एक बार फिर से टॉप क्लास खिलाड़ी देखने को मिलेंगे। भारतीय टीम 12 मार्च से अहमदाबाद में खेलने के लिए उतरेगी जहां पर पांच मैचों की टी-20 सीरीज को आने वाले वर्ल्ड कप से पहले अच्छी तैयारियों के तौर पर देखेगी।
हालांकि भारत में रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह जैसे धुरंधर नहीं होंगे लेकिन फिर भी टीम मजबूत है और इंग्लैंड की टीम भी पूरी ताकत के साथ मैदान पर है। भारत और इंग्लैंड की टीम ने जब पिछली दो T20 सीरीज खेली थी तो टीम इंडिया को 2-0 से जीत हासिल हुई थी। भारत को T20 में अंतिम सीरीज हार 2019 की शुरुआत में मिली थी जब आस्ट्रेलिया ने उनको 2-0 से हरा दिया था।
IND vs ENG: राहुल या रोहित? विराट कोहली ने बताया कौन होगा रोहित का जोड़ीदार
इस बार दोनों ही टीमों के पास अच्छे खिलाड़ी हैं और बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद हम उनसे करते हैं। यह एक बहुत ही टक्कर की पांच मैचों की सीरीज साबित होने जा रही है।
भारत की टीम में केएल राहुल और रोहित शर्मा ही ओपनिंग जोड़ीदार के तौर पर खेलने उतरेंगे क्योंकि विराट कोहली पहले ही कह चुके हैं कि शिखर धवन तीसरे ओपनर के तौर पर मौजूद रहेंगे। ऋषभ पंत ने टीम में अपनी जगह हासिल कर ली है और अब नंबर 4 प्लॉट के लिए श्रेयस अय्यर या फिर सूर्यकुमार यादव में टक्कर देखने को मिलेगी। गेंदबाजी की बात करें तो वरुण चक्रवर्ती अपना फिटनेस टेस्ट फेल कर चुके हैं जबकि राहुल तेवतिया की उपलब्धता पर भी शक है।
वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल स्पिन जोड़ी के तौर पर होंगे लेकिन भारत अक्षर पटेल को भी खिलाना चाहेगा ऐसा करने से टीम के पास एक मजबूत स्पिन अटैक होगा। दूसरी ओर टी नटराजन थोड़ी चोट के कारण इस मैच का हिस्सा मुश्किल ही होंगे जिसके चलते शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर और नवदीप सैनी में टक्कर देखने को मिलेगी जबकि भुवनेश्वर कुमार का खेलना लगभग तय है। जहां तक इंग्लैंड की टीम की बात है तो वह अपनी बेस्ट इलेवन के साथ ओपनिंग मैच में खेलने उतरेंगे। जेसन रॉय और जोस बटलर ओपनिंग में आएंगे जबकि डेविड मलान और जॉनी बेयरस्टो तीसरे और चौथे स्थान पर खेलने उतरेंगे। देखने वाली बात यह होगी कि सैम और टॉम करण में कौन खेलता है।

अन्य समाचार