IND vs ENG: जानिए भारत और इंग्लैंड में किसका पलड़ा है भारी, इन खिलाड़ियों पर भरोसा जता सकते हैं कप्तान विराट कोहली

IND vs ENG, 1st T20I, England tour of India, 2021: इंग्लैंड के खिलाफ शुक्रवार को भारतीय टीम अपना बेस्ट परफॉर्मेंस देने की कोशिश करेगी। भारत और इंग्लैंड के बीच इस फॉर्मेट में अब तक 14 बार मुकाबला हो चुका है। इसमें दोनों ही टीमों को सात-सात जीत मिली है। ऐसे में पांच मैचों की इस सीरीज में दोनों ही टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिल सकती है।

भारत साल 2019 से लगातार टी-20 सीरीज जीत रही है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज (2019), बांग्लादेश (2019), वेस्टइंडीज (2019), श्रीलंका (2020), न्यूजीलैंड (2020), ऑस्ट्रेलिया (2020) के खिलाफ जीत हासिल की है। ऐसे में इंग्लैंड के खिलाफ भी भारतीय टीम फेवरेट मानी जा रही है। भारत के पास हर स्थान के लिए कई विकल्प मौजूद हैं और ऐसे में यह कप्तान के लिए अच्छी खबर है।
इस तरह की स्थिति में हालांकि कुछ मुश्किल हालात भी पैदा हो जाते हैं और भारतीय टीम इससे अच्छी तरह वाकिफ है क्योंकि 2019 विश्व कप के दौरान टीम इस तरह की स्थिति का सामना कर चुकी है। उस टूर्नामेंट में भारत के पास नियमित रूप से चौथे नंबर पर खेलने वाला कोई बल्लेबाज नहीं था।
संभावित प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम- रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और नवदीप सैनी।
इंग्लैंड की टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोइन अली, आदिल राशिद, मार्क वुड, सैम कुर्रन, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

अन्य समाचार