Road Safety World Series: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश को चाहिए पहली जीत

रायपुर। Road Safety World Series: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश लीजेंड्स की टीम शुक्रवार शाम सात बजे आमने सामने होगी। रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में एक-दूसरे से भिड़ेगी। इन दोनों टीमों की कोशिश टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने की होगी।

वेस्टइंडीज और बांग्लादेश तालिका में सबसे नीचे क्रमश: छठे और सातवें नंबर पर है और उनके खाते में अभी एक भी अंक नहीं है। तिलकरत्ने की अगुवाई वाली श्रीलंका लीजेंड्स पांच मैचों में 16 अंक लेकर पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुकी है। उनके बाद सचिन तेंदुलकर के नेतृत्व वाली इंडिया है, जो एक और मैच जीतते ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाली दूसरी टीम बन जाएगी।
बांग्लादेश और वेस्टइंडीज ने अब तक तीन-तीन मुकाबले खेले हैं और दोनों टीमें अपना तीनों मैच हार चुकी हैं। हालांकि वेस्टइंडीज का नेट रन रेट बांग्लादेश से बेहतर है। ब्रायन लारा की अगुवाई वाली वेस्टइंडीज लीजेंड्स को अपने पिछले मुकाबले में छह मार्च को श्रीलंका लेजेंडस से पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।
हालांकि दिलचस्प बात यह है कि बांग्लादेश ने पिछले दो मैचों में हार के बावजूद अपने प्रदर्शन में सुधार किया है। मोहम्मद रफीक की कप्तानी वाली टीम वेस्टइंडीज के मुकाबले अधिक संतुलित नजर आ रही है, जबकि लारा की टीम के लिए उसकी गेंदबाजी परेशानी का सबब रही है।
कैरेबियाई टीम की बल्लेबाजी उसकी गेंदबाजी से ज्यादा मजबूत है। टीम की गेंदबाजी में निरंतरता के अभाव के साथ साथ गेंदबाजों का फिटनेस भी एक समस्या है। कप्तान लारा ने अपने पिछले मैच में नाबाद अर्धशतक लगाया था, लेकिन इसके बावजूद उसकी बल्लेबाजी ड्वैन स्मिथ पर निर्भर करेगी।
गेंदबाजी में टिनो बेस्ट नई गेंद के साथ मोर्चा संभालेंगे। वेस्टइंडीज की तरह ही बांग्लादेश की गेंदबाजी भी एक समस्या रही है। हालांकि कुछ अनुभवी स्पिनरों के माध्यम से टीम रायपुर की धीमी विकेट पर अपना प्रभाव छोड़ सकती है।
बांग्लादेश लीजेंड्स की बल्लेबाजी ने बेहद प्रभावित किया है। खासकर सलामी बल्लेबाज नजीमुद्दीन ने, जोकि शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। श्रीलंका के खिलाफ लगाए गए अर्धशतक से न केवल उन्हें, बल्कि उनकी टीम को भी आत्मविश्वास मिलेगा। डेथ ओवरों में भी आक्रामक शॉट खेलने के लिए बांग्लादेश के अच्छे खिलाड़ी हैं।
जानिए संभावित टीम और खिलाड़ियों के नाम
बांग्लादेश लीजेंड्स : मोहम्मद रफीक (कप्तान), हन्नान सरकार, जावेद उमर, मेहराब हुसैन, मुशफिकुर रहमान, नफीस इकबाल, नजीमुद्दीन, रजीन सालेह, अब्दुल रज्जाक, आलमगीर कबीर, मोहम्मद शरीफ, आफताब अहमद, खालिद महमूद, मैमून राशिद, खालिद मशूद।
वेस्टइंडीज लीजेंड्स : ब्रायन लारा (कप्तान), नरसिंह डोनरेन, एडम सैनफोर्ड, दीनानाथ रामनारेन, प्रेडो कॉलिन्स, रेयान आस्टिन, सुलेमान बेन, टीनो बेस्ट, कार्ल हूपर, ड्वैन स्मिथ, महेंद्र नागामुटू, रिडली जैकब्स, टिनो बेस्ट, विलियम पर्किंस।

अन्य समाचार