Ind vs Eng1st T20I: मोटेरा में विराट ब्रिगेड दिखाएगी कमाल, जानें अब तक दोनों के बीच कितने मुकाबले हुए?

भारत और इंग्लैंंड की बीच टी20 सीरीज का आगाज

खेल। Ind vs Eng1st T20I: शुक्रवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज (T20 series) का पहला मैच खेला जाएगा। टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को हराने के बाद भारतीय टीम (Indian team)टी 20 सीरीज के मैचों में भी इंग्लैंड (England) को हराने की कोशिश करेगी।
बता दें कि अहमदाबाद में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच टी20 मुकाबला शाम 7 बजे शुरू होगा। इस साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World cup) से पहले भारत के लिए यह सीरीज काफी अहम है। इसके साथ ही इंग्लैंड टी20 रैंकिंग (T20 ranking) में पहले और भारत दूसरे स्थान पर है। ऐसे में दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर की उम्मीद है।
New week, new format, same mission. Let's get it.  pic.twitter.com/Fd7wTZAgux
जहां भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली (Virat kohli), रोहित शर्मा (Rohit sharma) के अलावा ऋषभ पंत (Rishabh pant) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) जैसे तूफानी बल्लेबाज मौजूद हैं। वहीं, इंग्लैंड की टीम में भी कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan), जोस बटलर जैसे धाकड़ बल्लेबाजों की मौजूदगी होगी। चोट के बाद वापसी कर रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार पर सबकी नजरें टिकी रहेंगी, जबकि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल भी अपनी छाप छोड़ना चाहेंगे। इसके साथ ही इंग्लैंड के पास भी जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन और आदिल राशिद जैसे गेंदबाज मौजूद हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 14 टी20 मुकाबले खेले गए हैं। दोनों ही टीमों ने 7-7 मैच जीते हैं। हालांकि इंग्लैंड के खिलाफ पिछले पांच टी20 मैचों में भारत ने चार मैच जीते हैं और एक में उसे हार मिली है।
युवराज के नाम है रिकॉर्ड
वहीं भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच पहला टी20, 19 सितंबर 2007 को खेला गया था, जिसे भारत ने 18 रनों से जीता था। और इस मैच की दिलचस्प बात ये है कि इसी मैच के दौरान युवराज सिंह ने स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉलों पर एक ओवर में छह छक्के जड़े थे। जिसके बाद युवराज सिंह के नाम रिकॉर्ड दर्ज हो गया था। इसके साथ ही दोनों टीमों के बीच आखिरी टी20 मैच 8 जुलाई 2018 को खेला गया था, जिसे भारत ने 7 विकेट से जीता था।

अन्य समाचार