भारतीय कप्तान विराट कोहली ने भारत नहीं इस टीम को बताया टी20 विश्व कप 2021 जीतने का प्रबल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की t20 सीरीज की शुरूआत शुक्रवार यानी 12 मार्च से होने वाली है। भारत और इंग्लैंड दोनों के पास ही काफ़ी मजबूत टीम है, जो इस चुनौतीपूर्ण टक्कर के लिए पूरी तरह से तैयार है। इस सीरीज के शुरू होने से पहले टीम के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान T20 वर्ल्ड कप की असली दावेदार टीम का नाम बता दिया है। विराट कोहली ने कह दिया है कि, T20 वर्ल्ड कप की असली दावेदार टीम इंग्लैंड टीम है, जोकि T20 में नंबर वन टीम हैं।

साल 2019 मई में T20 सीरीज के दौरान इंग्लैंड की टीम ने जीत हासिल की थी। इंग्लैंड में विदेश में भी अच्छा प्रदर्शन किया और न्यूजीलैंड, श्रीलंका के साथ-साथ दो बार साउथ अफ्रीका को भी हरा दिया था। इसको लेकर विराट कोहली ने टीम की तारीफ करते हुए टीम को नंबर वन कहा है। उन्होंने कहा कि, 'इंग्लैंड की टीम नंबर वन है और वह वर्ल्ड कप जीतने के लिए पूरी तरह से दावेदार टीम है'।
ये खिलाड़ी करेंगे ओपनिंग
T20 सीरीज के दौरान आर अश्विन की जगह पर वाशिंगटन सुंदर को खेलने का मौका दिया गया है। इस बारे में विराट कोहली ने बताया कि, वाशिंगटन सुंदर पिछले कुछ समय से लगातार अच्छा प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे हैं। जिस वजह से उन्हें टीम में खेलने का मौका दिया गया है, और आर अश्विन टीम में शामिल नहीं हैं।
इस दौरान विराट कोहली ने यह भी बताया कि, टी-20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा के साथ कौन सा खिलाड़ी ओपनिंग करने वाला है। विराट कोहली ने बताया कि, T20 सीरीज के दौरान रोहित शर्मा के साथ मैदान में केएल राहुल उतरने वाले हैं, क्योंकि पिछले कुछ समय से भी लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं।
इंग्लैंड को दी चेतावनी
टीम के कप्तान विराट कोहली का कहना है कि भारतीय टीम के पास एक से एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो कि इस बार खुलकर खेलने वाले हैं। इस दौरान उन्होंने इंग्लैंड को चेतावनी देते हुए कई बातें कहीं। उन्होंने कहा कि,
' भारतीय क्रिकेट टीम के पास एक से एक आक्रामक बल्लेबाज हैं, जो कि इस बार खुलकर क्रिकेट खेलेंगे। हम सब इस सीरीज के दौरान अच्छा खेलने की कोशिश जरूर करेंगे'।
भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान) लोकेश राहुल रोहित शर्मा शिखर धवन सूर्यकुमार यादव ऋषभ पंत हार्दिक पंड्या श्रेयस अय्यर युजवेंद्र चहल भुवनेश्वर कुमार इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर) अक्षर पटेल दीपक चाहर वाशिंगटन सुंदर शारदुल ठाकुर नवदीप सैनी राहुल तेवतिया
इंग्लैंड टीम
जोस बटलर ऑयन मॉर्गन (कप्तान) बेन स्टोक्स जेसन रॉय डेविड मलान लियाम लिविंगस्टोन रीस टॉपले आदिल राशिद क्रिस जॉर्डन मार्क वुड सैम करन जोफ्रा आर्चर टॉम करन सैम बिलिंग्स मोईन अली जॉनी बेयरस्टो

अन्य समाचार