IND vs ENG T20: इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन ने IPL में खेलने को बताया 'अनमोल अनुभव', कहा- टी20 वर्ल्डकप में मिलेगा फायदा

भारत और इंग्लैंड के बीच टी20 सीरीज

खेल। पांच मैचों की टी20 सीरीज (T20 Series) का पहला मैच भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच आज शाम 7 बजे से मोटेरा (Motera) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi stadium) में खेला जाएगा। वहीं इंग्लैंड के सीमित ओवरों के कप्तान इयोन मोर्गन ने पहले टी20 मुकाबले से पहले कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में खेलने से इंग्लैंड के क्रिकेटरों को काफी फायदा मिला है और इस अनुभव का उन्हें आगामी टी20 विश्व कप में भी फायदा मिलेगा।
दरअसल इयोन मोर्गन ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस (Virtual press conference) में कहा, "हमें आईपीएल (IPL) से काफी फायदा मिला है, और हम इसके लिये शुक्रगुजार हैं। इससे 2019 विश्व कप (World Cup 2019) से पहले सीमित ओवरों के खेल में सुधार में काफी मदद मिली। टी20 विश्व कप (T20 World Cup) आसपास ही है और उम्मीद है कि हम दुनिया के सबसे बड़े टी20 टूर्नामेंट में हिस्सा लेते रहेंगे। हमें इससे अनुभव और आत्मविश्वास मिलता है।"
उन्होंने आगे कहा कि, "निजी तौर पर उन्होंने आईपीएल में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलकर बहुत कुछ सीखने को मिलता है। आईपीएल में पहले कुछ साल का जो अनुभव था, मैंने वैसा कभी महसूस नहीं किया। मैंने इतने साल में बहुत कुछ सीखा है।"
मोर्गन KKR टीम के कैप्टन हैं
बता दें कि इयोन मोर्गन आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के कप्तान हैं। वह काफी लंबे वक्त से इस लीग में हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि, आईपीएल 2018 और आईपीएल 2019 में मोर्गन इस लीग का हिस्सा नहीं थे। पहली बार वह 2010 में इस लीग में खेले थे। आईपीएल के 66 मैचों में मोर्गन के नाम 1272 रन हैं।
दरअसल इंग्लैंड के कई खिलाड़ी आईपीएल में हर साल हिस्सा लेते हैं। भारत के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड की जो टीम मौदान पर उतरेगी, उसके ज्यादातर खिलाड़ी आईपीएल में अलग अलग टीमों के लिए खेलते हैं। मौजूदा टीम के जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, मोईन अली, सैम कर्रन, क्रिस जॉर्डन और जोफ्रा आर्चर आईपीएल में कई सालों से खेल रहे हैं। अगर 11 खिलाड़ियों में से 10 खिलाड़ियों के पास भारत में खेलने का अनुभव है, तो इससे टीम को काफी फायदा मिलेगा।

अन्य समाचार