Ind vs Eng: विश्व कप ध्यान में रखते हुए, विराट कोहली का भारत इयोन मोर्गन के इंग्लैंड के खिलाफ शीर्ष पर जाने को तैयार

इस साल के टी 20 विश्व कप का निर्माण शुरू हो गया है और भारत अपने कौशल को ठीक करने और अपने बेहतरीन खेल XI को समझने की कोशिश करेगा जब वे आगामी पांच मैचों की श्रृंखला में शीर्ष क्रम के टी 20 आउटफिट इंग्लैंड का सामना करेंगे। रोहित शर्मा और केएल राहुल शुरू करेंगे भारतीय पारी की पुष्टि विराट कोहली। रोहित और राहुल दोनों ने हमारे लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और हम उनके साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में जारी रखेंगे, वे भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे। "

शुक्रवार से शुरू होने वाले पांच टी 20 आई में भारत और इंग्लैंड का आमना-सामना होगा और इस श्रृंखला से हर टीम के सदस्य को तीन शेरों के खिलाफ अपनी धातु दिखाने का मौका मिलेगा। द मैन इन ब्लू की टीम में कुछ नए लोग हैं और उन सभी में गेम नंबर एक से फायरिंग शुरू करने की उच्च क्षमता है। सूर्यकुमार यादव, राहुल तेवतिया और इशान किशन की पसंद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में प्रभावित हुई है और इसने आखिरकार उन्हें भारतीय लाइनअप में एक स्थान के साथ पुरस्कृत किया गया है। सूर्यकुमार और श्रेयस अय्यर दोनों के पहले टी 20 के लिए 11 में होने की संभावना है।
बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर पहले ही कह चुके हैं कि टीम इंग्लैंड की इस श्रृंखला के अंत तक अपनी सर्वश्रेष्ठ एकादश को जानने की योजना बना रही है, इसलिए यह उम्मीद की जा सकती है कि कोहली XI को मैदान में उतारेगा जो उसे लगता है कि टी 20 विश्व कप के लिए सबसे अच्छा होगा। जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को इस श्रृंखला के लिए आराम दिया गया है और अभी नटराजन की श्रृंखला में भागीदारी संदिग्ध लग रही है। मेजबानों को दीपक चाहर, शार्दुल ठाकुर, और वापसी करने वाले भुवनेश्वर कुमार की पसंद से चुनने और चुनने की बहुत समस्या है।
भुवनेश्वर, जो बैकएंड के एक यॉर्कर विशेषज्ञ हैं, उन्हें अपने कौशल के कारण सिर्फ एक ही बार में एक नोड मिल सकता है, जिन्होंने अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के लिए लाभांश का भुगतान किया है। युजवेंद्र चहल एक निश्चित शॉट स्टार्टर है, बस यह देखने की जरूरत है कि एक्सर पटेल, राहुल तेवतिया और वाशिंगटन सुंदर के बीच दूसरे स्पिनर के रूप में किसे नोड दिया जाता है। दूसरी ओर, भारत में इंग्लैंड के पास अपनी पूरी ताकत है और आगंतुक सबसे मजबूत XI को मैदान में लाना चाहते हैं। यह पक्ष पहले से ही नंबर एक पर है और यह इस कारण से है कि मॉर्गन ने सबसे कम प्रारूप में विशेषज्ञों को खेलने में कभी संकोच नहीं किया।
जेसन रॉय, मॉर्गन, दाविद मालन, बेन स्टोक्स और जोस बटलर के साथ शुरू से अंत तक बल्लेबाजी का ध्यान रखा गया है। लेकिन गेंदबाजी एक बड़ी चिंता है क्योंकि पिछले कुछ समय में देखा गया है कि इंग्लैंड रन फ्लो को शामिल नहीं कर पाया है। T20I श्रृंखला के लिए जोफ्रा आर्चर की उपलब्धता अभी भी संदिग्ध बनी हुई है और यदि वह चयन के लिए नहीं है, तो यह देखना दिलचस्प होगा कि मोर्गन और कोच क्रिस सिल्वरवुड सीमर्स के रूप में किसे चुनते हैं। क्रिस जॉर्डन एक निश्चित स्टार्टर है, लेकिन रीस टॉपले और मार्क वुड के बीच कौन खेलता है, यह देखने की जरूरत है।
भारत के टी 20 आई टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके, इशान किशन (डब्ल्यूके), युजवेंद्र चहल, वरुण चक्रवर्ती, एक्स) पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।
इंग्लैंड के टी 20 आई टीम: इयोन मोर्गन, लियाम लिविंगस्टोन, दाउद मालन, जेसन रॉय, मोईन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले

अन्य समाचार