Ind vs Eng 1st T20 LIVE Score: इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी, जानें कैसी है Playing 11

India vs England 1st T20 Score Live Updates: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज से पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. सीरीज के सभी पांचों मैच अहमदाबाज के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे. गुजरात क्रिकेट संघ ने 50 फीसदी दर्शकों के साथ मैचों के आयोजन का फैसला किया है.

India vs England 1st T20 Score Live Updates: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज से पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज होने जा रहा है. टेस्ट सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज करने के बाद टीम इंडिया के हौंसले बुलंद हैं. वहीं इंग्लैंड की टीम अपने लिमिटिड ओवर्स के खिलाड़ियों के साथ टेस्ट सीरीज की हार का बदला लेने के इरादे से मैदान पर उतरेगी.
टेस्ट सीरीज के मुकाबले में टी20 सीरीज में दोनों ही टीमों में कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं. इस सीरीज के आसरे इंडिया और इंग्लैंड की नज़र अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप पर है.
विराट कोहली पहले ही साफ कर चुके हैं कि टीम इंडिया रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरेगी. टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन के बाद रिषभ पंत की भी टीम में वापसी तय मानी जा रही है. नंबर चार पर सूर्याकुमार यादव या फिर श्रेयश अय्यर में से किसी एक बल्लेबाज को मौका मिल सकता है.
इंग्लैंड की टीम भी जेसन रॉय और जॉनी बेयरस्टो की ओपनिंग जोड़ी के साथ मैदान पर उतरेगी. कप्तान इयोन मोर्गन नंबर चार या फिर पांच पर बल्लेबाजी करते हुए दिखाई दे सकते है. अनुभवी बल्लेबाज जोस बटलर और बेन स्टोक्स फिनिशर की भूमिका में नज़र आएंगे.
इंग्लैंड के लिए आदिल राशिद मुख्य स्पिनर होंगे. मोईन अली आज के मैच में खेलेंगे या नहीं इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है. जोफ्रा आर्चर का फिट होना हालांकि इंग्लैंड के लिए राहत की बात है. आर्चर का खेलना लगभग तय है.
ऐसी हो सकती है Playing 11
भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर/सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, दीपक चहर, भुवनेश्वर कुमार और अक्षर पटेल/नवदीप सैनी/टी नटराजन.
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मोइन अली, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद.

अन्य समाचार