Ind vs Eng T20I: भारत को T20I में वर्ल्ड नंबर 1 बनने के लिए इंग्लैंड पर 4-1 से जीत हासिल करने की आवश्यकता

विराट कोहली के भारत के लोगों के पास ICC T20I रैंकिंग में इंग्लैंड को नंबर 1 टीम के रूप में बदलने का सुनहरा अवसर है, जब वे अहमदाबाद में शुक्रवार से शुरू होने वाली पांच मैचों की T20I श्रृंखला में दर्शकों का सामना करेंगे। अखिल भारतीय जरूरत श्रृंखला में 4-1 परिणाम है। ऑस्ट्रेलिया की न्यूजीलैंड के साथ 2-3 सीरीज़ की हार के साथ, वे 267 अंक के साथ रैंकिंग तालिका में तीसरे स्थान पर खिसक गए। भारत 268 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गया। लेकिन अगर भारत इंग्लैंड को 4-1 से हराता है या श्रृंखला में 5-0 से क्लीन स्वीप करता है, तो उनके पास 272 अंक होंगे जबकि इयोन मोर्गन के पुरुष 269 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच जाएंगे। हालांकि, भारत के लिए यह मुश्किल होने वाला है क्योंकि इंग्लैंड ने पिछली बार 2018 में एक टी 20 सीरीज़ गंवा दी थी। लेकिन जब से भारत के खिलाफ सीरीज हार गई, भारत तालिका में शीर्ष पर रहा। भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला 2-1 से जीती।

लेकिन एक तरफ रैंकिंग, यह दोनों टीमों के लिए एक परीक्षा होगी जो संभवतः अक्टूबर में टी 20 विश्व कप के लिए अपनी तैयारी शुरू करेंगे। पांच मैचों की सीरीज़ उनके कॉम्बिनेशन का लोहा मनवाने और टीम को तैयार करने का सबसे अच्छा मौका होगा।
व्यक्तिगत रैंकिंग में इंग्लैंड की बढ़त
व्यक्तिगत रैंकिंग के मामले में, इंग्लैंड के पास दाविद मालन होगा, जो दुनिया का नंबर 1 T20I बल्लेबाज है। लेकिन भारत के केएल राहुल, नंबर 3 पर, बहुत पीछे नहीं हैं और फॉर्म में हैं, वह कुछ अच्छे नॉक के साथ मालन को श्रृंखला में ग्रहण कर सकते हैं। भारत के पास कप्तान विराट कोहली भी हैं, जो 6 वें स्थान पर हैं और शानदार स्कोरिंग फॉर्म का आनंद नहीं लेने के बाद, वह शीर्ष गियर मारने के लिए उत्सुक होंगे, विशेष रूप से आईपीएल 2021 से पहले 9 अप्रैल को शुरू होगा। इंग्लैंड के लिए, उनके पास अभी भी इयोन मॉर्गन हैं। गेंदबाजी विभाग में, टी 20 आई गेंदबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड को आदिल राशिद के साथ नंबर 5 पर एक फायदा होगा।
भारत बनाम इंग्लैंड T20I मैच कब और कहाँ होते हैं?
पहला टी 20 आई: 12 मार्च, शाम 7 बजे मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में
दूसरा टी 20 आई: 14 मार्च, शाम 7 बजे मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में
तीसरा टी 20 आई: 16 मार्च, शाम 7 बजे मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में
चौथा टी 20 आई: 18 मार्च, शाम 7 बजे मोटेरा स्टेडियम, अहमदाबाद में
5 वां टी 20 आई: 20 मार्च, अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में शाम 7 बजे
टी 20 आई स्क्वाड:
भारत: विराट कोहली (सी), रोहित शर्मा, युजवेंद्र चहल, दीपक चाहर, शिखर धवन, इशान किशन, श्रेयस अय्यर, भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, एक्सर पटेल, नवदीप सैनी, राहुल तेवतिया, शार्दुल ठाकुर वरुण चक्रवर्ती, वाशिंगटन सुंदर, सूर्यकुमार यादव
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (c), मोइन अली, जोफ्रा आर्चर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मालन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क की लकड़ी।

अन्य समाचार