IND v ENG : इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं

4 मैचों की टेस्ट सीरीज खत्म होने के बाद भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला टी-20 मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज शुक्रवार को खेला जाएगा. दोनों टीमें इस मैच को जीत सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाना चाहेगी. टी-20 रैंकिंग की नंबर-1 और नंबर-2 टीम का यह मुकाबला देखने के लिए क्रिकेट फैंस काफी बेताब है.

दोनों टीमों ने जीते बराबर 7-7 मैच
भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 8वीं जीत का मौका होगा. दोनों ही टीम के बीच अब तक कुल 14 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से 7 मैच भारत और 7 मैच इंग्लैंड की टीम ने जीते हुए हैं.
वहीं भारत ने अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक सिर्फ 1 मैच खेला है, जिसे उसने साल 2012 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. यह मैच भारत ने जीत लिया था. इंग्लैंड की टीम ने अब तक इस मैदान पर कोई टी-20 मैच नहीं खेला है.
पिच रिपोर्ट
अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच स्पिनरों के लिए मददगार है. इस पिच पर बल्लेबाजों के लिए रन बनान काफी चुनौतीपूर्ण रहेगा, क्योंकि स्पिनरों को पिच से काफी टर्न मिलेगा. सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और टेस्ट सीरीज के दौरान देखा गया था, कि स्पिनरों को पिच से अच्छी मदद मिल रही थी. ऐसे में संभावना है कि इस पहले टी-20 मैच में भी स्पिनरों का दबदबा रहेगा.
इंग्लैंड ने जीता टॉस
भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच होने वाले इस पहले टी-20 मैच का टॉस हो गया है. इस मैच का टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.
दोनों ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं, इसलिए यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. भारत के पास जहां रोहित शर्मा, विराट कोहली , केएल राहुल जैसे मैच विनर खिलाड़ी है. वहीं इंग्लैंड के पास भी जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, इयोन मोर्गन जैसे खिलाड़ी हैं.
इस प्रकार है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
India (Playing XI): KL Rahul, Shikhar Dhawan, Virat Kohli(c), Shreyas Iyer, Rishabh Pant(w), Hardik Pandya, Washington Sundar, Axar Patel, Bhuvneshwar Kumar, Shardul Thakur, Yuzvendra Chahal
England (Playing XI): Jason Roy, Jos Buttler(w), Dawid Malan, Jonny Bairstow, Eoin Morgan(c), Ben Stokes, Sam Curran, Jofra Archer, Chris Jordan, Adil Rashid, Mark Wood

अन्य समाचार