Ind vs Eng T20I: टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव, 2019 के बाद वापसी कर रहे हैं भुवनेश्वर कुमार

India vs England T20I Series: इंडिया के खिलाफ खेले जा रहे पहले टी20 मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. इंडिया ने इस मैच में सूर्याकुमार यादव को डेब्यू का मौका नहीं दिया. भुवनेश्वर कुमार की हालांकि करीब दो साल के बाद टीम इंडिया में वापसी हो रही है.

India vs England T20I Series: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच टी20 मैचों की सीरीज का आगाज हो गया है. पहले मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. इंडिया की टीम में एक बड़ा सरप्राइज देखने को मिला है. रोहित शर्मा को प्लेइंग 11 में जगह नहीं मिली है. इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार की 2019 के बाद पहली बार टीम इंडिया में वापसी हुई है.
टॉस के दौरान टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के नहीं खेलने की जानकारी दी. विराट कोहली का कहना है कि रोहित शर्मा को आराम दिया गया है. केएल राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग का जिम्मा संभालते हुए नज़र आएंगे.
ऋषभ पंत की भी लंबे वक्त के बाद टी20 टीम में वापसी हुई है. पंत विकेटकीपर की भूमिका निभाते हुए नज़र आएंगे. हार्दिक पांड्या बतौर ऑलराउंडर खेलेंगे और वह एक बार फिर से गेंद के साथ भी टीम इंडिया के लिए योगदान देंगे. 2019 के बाद भुवनेश्वर कुमार पहली बार टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी की कमान संभालेंगे.
टीम इंडिया ने नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच को देखते हुए तीन स्पिनर्स के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया है. वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल और अक्षर पटेल के कंधों पर स्पिन गेंदबाजी का दारोमदार रहेगा.
इंग्लैंड की टीम में चौंकाने वाला बदलाव नहीं
इंग्लैंड ने टी20 सीरीज के लिए कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है. जेसन रॉय के साथ जोस बटलर ओपनिंग का जिम्मा संभालेंगे. इसके अलावा इंग्लैंड ने चार तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरने का फैसला किया है. इंग्लैंड की ओर से स्पिन का जिम्मा आदिल रशीद संभालेंगे.
Playing 11
England: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयॉन मॉर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, मार्क वुड, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद.
India: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और अक्षर पटेल.
Ind vs Eng T20I: बोर्ड ने लिया अहम फैसला, 50 फीसदी दर्शकों को टी20 सीरीज देखने की इजाजत मिली

अन्य समाचार