इंग्लैंड के खिलाफ पहले मैच में रोहित शर्मा प्लेइंग इलेवन में नहीं, शिखर धवन-केएल राहुल करेंगे ओपनिंग

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में एक चौंकाने वाली बात सामने आई। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस के वक्त अचानक फैंस को झटका दिया। प्लेइंग इलेवन की घोषणा करते हुए बताया कि आज के मैच में रोहित शर्मा नहीं खेलेंगे। शिखर धवन और केएल राहुल भारतीय पारी की शुरुआत करेंगे।

इंग्लैंड के खिलाफ खेले जाने वाले पहले मैच से ठीक एक दिन पहले गुरुवार को विराट ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इस बात को कहा था कि टीम की ओपनिंग जोड़ी कौन सी होगी। कप्तान ने कहा था कि रोहित शर्मा और केएल राहुल ही टीम के नियमित ओपनर हैं और धवन को फिलहाल इंतजार करना होगा क्योंकि वह तीसरे ओपनर के तौर पर टीम में हैं।
विराट ने जब शुक्रवार को टॉस के बाद प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया को कहा कि रोहित आज का मैच नहीं खेलेंगे। धवन और राहुल पारी की शुरुआत करने जा रहे हैं। विराट ने टॉस के वक्त कहा, "हम पहले गेंदबाजी करना पसंद करते। दूसरे हाफ में ओस बहुत बड़ा फैक्टर होने वाला है। हमें इस खेल में बने रहना होगा और उनको रोकना होगा। हम ऐसी चीजों को करने की योजना बना रहे थे जैसे की पहले बल्लेबाजी करना हुआ और अगर ओस में गेंदबाजी करनी हुई तो क्या करेंगे। यह विश्व कप की तैयारी के लिए काफी अच्छा है। अगले कुछ महीने काफी अहम होंगे टीम के माहौल के लिहाज से। रोहित शर्मा को पहले कुछ मैचों के लिए आराम दिया गया है।"
इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।
इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन:
जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

अन्य समाचार