Live Ind vs Eng 1st T20: भारत का छठा विकेट गिरा, आर्चर ने झटका तीसरा विकेट

नई दिल्ली, जेएनएन। India vs England 1st T20 live update भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 17.3 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 102 रन बना लिए हैं।

भारत की पारी, श्रेयस अय्यर का अर्धशतक
पहले टी20 मुकाबले में भारत के लिए भारतीय पारी की शुरुआत अनुभवी शिखर धवन के साथ केएल राहुल करने उतरे। दूसरे ओवर में ही भारतीय टीम को पहला झटका लगा। केएल राहुल को जोफ्रा आर्चर ने 1 रन के स्कोर पर बोल्ड कर वापस भेजा। आदिल रशिद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली को शून्य पर आउट कर बड़ा झटका दिया। मार्क वुड ने 4 रन पर खेल रहे शिखर धवन को बोल्ड कर भारतीय टीम को तीसरा झटका दिया। बेन स्टोक्स ने 21 रन पर बल्लेबाजी कर रहे रिषभ पंत को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच करवा टीम को चौथी सफलता दिलाई।
श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम की लगातार गिरती विकटों के बीच पारी को संभाला। 36 गेंद पर 7 चौके की मदद से 50 रन पूरे किए। भारतीय टीम को पांचवां झटका हार्दिक पांड्या के रूप में लगा। 19 रन बना कर वह जोफ्रा आर्चर की गेंद पर क्रिस जॉर्डन को कैच दे बैठे। अगली ही गेंद पर बल्लेबाजी करने आए शार्दुल ठाकुर बिना खाता खोले वापस लौट गए।
इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन
केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल।
इंग्लैंड का प्लेइंग इलेवन:
जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड
हेड डू हेड
अब तक दोनों टीमों के बीच टी20 में टक्कर कांटे की रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच अब तक कुल 14 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले गए हैं। यहां दोनों ही टीमों ने 7-7 मैच जीते हैं। इंग्लैंड ने अब तक कुल 126 टी20 मैच खेले हैं जिसमें से 64 में जीत और 55 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। भारत की बात करें तो अब तक 137 टी20 मुकाबलों में 85 में जीत और 45 में टीम को हार मिली है।

अन्य समाचार