IND vs ENG 1st T20I : श्रेयस अय्यर ने जड़ा अर्धशतक, भारत ने इंग्लैंड को दिया 125 रन का लक्ष्य

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज का पहला मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जा रहा है। टाॅस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत खराब रही और टीम ने 10 ओवर के अंदर अपने टॉप चार बल्लेबाजों को खो दिया। भारतीय टीम को चौथा झटका ऋषभ पंत के रूप में लगा। श्रेयस अय्यर ने अपना अर्धशतक पूरा कर लिया है और वह अभी भी क्रीज पर मौजूद हैं। भारतीय टीम को जोफ्रा आर्चर ने लगाातार दो गेंदों पर झटके दिए। आर्चर ने पहले पंड्या को 19 रन पर और उसके बाद शार्दुल ठाकुर को शून्य पर आउट कर टीम को सफलता दिलाई। श्रेयस अय्यर 67 रन बनाकर क्रिस जोर्डन की गेंद पर आउट हुए। भारतीय टीम ने इंग्लैंड के सामने 7 विकेट गंवाकर रन 124 बनाए और इंग्लैंड के सामने 125 रन का लक्ष्य रखा।

भारत ने टीम में तीन स्पिनरों को रखा है और इस दौरान युजवेंद्र चहल की वापसी हुई है। वहीं ऑलराउंडर के तौर पर हार्दिक पांड्या को भी टीम में जगह दी गई है। भारत की तरफ से ओपनर के रूप में रोहित शर्मा की जगह शिखर धवन को रखा गया है।
इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने 3-1 से जीती थी। खास बात ये है कि इस सीरीज के दौरान आखिरी दो मैच इसी मैदान पर खेले गए थे।
पिच से उम्मीद
सभी पांचों मैच नरेंद्र मोदी स्टेडियम में ही खेले जाएंगे। इयोन मोर्गन को उम्मीद है कि बल्लेबाजी के लिए अच्छी शुरुआत होगी और फिर धीमी होती जाएगी और ड्रिप मिलती रहेगी। उद्घाटन की स्थिरता के लिए एक अच्छी, सच्ची सतह की उम्मीद की जाती है। मैच के दौरान तापमान 30 के करीब रहने का अनुमान है, जबकि ओस भी दोनों टीमों के गेंदबाजों के लिए एक कारक हो सकती है।
प्लेइंग इलेवन
भारत : केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल
इंग्लैंड : जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम क्यूरन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

अन्य समाचार