पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के दौरे के लिए टीमों की घोषणा की

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे के आगामी दौरों के लिए दस्तों की घोषणा की। पाकिस्तान का 35 सदस्यीय दल पहली बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए 26 मार्च को जोहान्सबर्ग के लिए रवाना होगा। फिर वे 17 अप्रैल को तीन टी 20 आई और जिम्बाब्वे के खिलाफ दो टेस्ट मैचों के लिए बुलावायो की उड़ान पर सवार होंगे। चयनकर्ताओं ने चार साल बाद बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज शार्जील खान को टी 20 आई की याद दिलाई है। शारजील ने 2020-21 सीज़न में नेशनल टी 20 कप में 233 रन बनाए।

"शार्जील खान ने T20I टीम में वापसी की है। हालांकि वह बिल्कुल नहीं है जहां हम उसे चाहते हैं, वह बहुत दूर नहीं है, "मुख्य चयनकर्ता मुहम्मद वसीम ने एक आधिकारिक बयान में कहा। उन्होंने हाल ही में घरेलू टी 20 मुकाबलों में जो फॉर्म दिखाया है, उससे वह अपनी फिटनेस को और बेहतर बनाने का मौका पा सकते हैं और दिखा सकते हैं कि उनके पास अभी भी पाकिस्तान के लिए बड़े मैच जीतने की क्षमता है। हाल ही में प्रोटियाज़ टीम को हराने वाली टेस्ट टीम से यासिर शाह और कामरान ग़ुलाम की जगह शाहनवाज़ दहानी और ज़ाहिद महमूद को लिया गया है। यासिर घुटने की चोट से उबर रहे हैं जो उन्हें रावलपिंडी टेस्ट के दौरान लगी थी।
शादाब खान और मोहम्मद हफीज भी दक्षिण अफ्रीका सीरीज को घर पर मिस करने के बाद टी 20 आई टीम में लौट आए हैं। "दक्षिण अफ्रीका और जिम्बाब्वे दौरे पाकिस्तान क्रिकेट के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं। सात टी 20 आई इस साल के आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप के लिए हमारी तैयारी का हिस्सा हैं, जबकि दक्षिण अफ्रीका वनडे सुपर लीग का हिस्सा हैं क्योंकि हमारा लक्ष्य सीधे आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2023 के लिए क्वालीफाई करना है, "वसीम ने कहा।
टेस्ट टीम:
बाबर आज़म, इमरान बट, आबिद अली, अब्दुल्लाह शफीक, अज़हर अली, फवाद आलम, सऊद शकील, आगा सलमान, फहीम अशरफ, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, हरीस रऊफ, तबीश खान, हसन अली, शाहिद अली , नौमान अली, जाहिद महमूद, साजिद खान
टी 20 आई टीम:
बाबर आजम, शादाब खान, शारजील खान, मोहम्मद हफीज, हैदर अली, दानिश अजीज, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज, फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, मोहम्मद रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, हरिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन, हसन इकबाल, उस्मान कादिर
वनडे टीम:
बाबर आज़म, इमाम-उल-हक, फखर जमान, अब्दुल्ला शफीक, हैदर, दानिश अजीज, सऊद शकील, फहीम अशरफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, शादाब खान, मोहम्मद, रिजवान, सरफराज अहमद, शाहीन अफरीदी, हरीस रऊफ, मोहम्मद हुन्नर अली, उस्मान कादिर।

अन्य समाचार