रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज में बांग्लादेश की लगातार चौथी हार, वेस्टइंडीज ने 5 विकेट से दी मात

रायपुर। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के पहले मुकाबले में भारतीय टीम के खिलाफ हार से शुरुआत करने वाली बांग्लादेश की टीम का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा।वेस्टइंडीज लीजेंड्स ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को बांग्लादेश को पांच विकेट से हराकर पहली जीत दर्ज की। छत्तीसगढ़ के राजधानी रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में रोड सेफ्टी व‌र्ल्ड सीरीज टी-20 का 12वां मैच खेला गया।

बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश ने सात विकेट पर 169 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसे वेस्टइंडीज ने सात गेंद शेष रहते पांच विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज की चार मैचों में यह पहली जीत है। वहीं, बांग्लादेश को चार मैचों में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है।
बांग्लादेश से मिले 170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए विलियम पर्किंस (22) और रिडले जैक्बस (34) ने पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 29 रन जोड़े। विलियम ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए। पर्किंस के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ने 41 के स्कोर पर डवैन स्मिथ (10) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया। हालांकि इसके बाद रिडले ने किकि एडवडर्स (47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाया।
एडवडर्स तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। इसके बाद टीम को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 28 रन बनाने थे और काान ब्रायन लारा ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को पांच विकेट से जीत दिला दी। बांग्लादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो और मुश्फिकुर रहमान तथा काान मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिए।

अन्य समाचार