रोड सेफ्टी सीरीज : वेस्टइंडीज की टीम ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराया

रायपुर : वेस्टइंडीज लेजेंडस ने अपने बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत शुक्रवार को यहां रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह अंतररष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज टी20 के 12वें मैच में बंगलादेश लेजेंडस को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज की। बंगलादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट पर 169 रन का स्कोर बनाया, जिसे वेस्टइंडीज ने 7 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर हासिल कर लिया। वेस्टइंडीज लेजेंडस की चार मैचों में यह पहली जीत है और अब उसके चार अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है।

वहीं, बंगलादेश को चार मैचों में लगातार चौथी हार का सामना करना पड़ा है। बांग्लादेश से मिले 170 रनोंं के लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए विलियम पकिर्ंस (22) और रिडले जैक्बस (34) ने पहले विकेट के लिए 2.5 ओवर में 29 रन जोड़े। पकिर्ंस ने 14 गेंदों पर चार चौके लगाए। पकिंर्स के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज ने 41 के स्कोर पर डवैन स्मिथ (10) के रूप में अपना दूसरा विकेट खो दिया। हालांकि इसके बाद रिडले ने किकि एडवडर्स(47) के साथ दूसरे विकेट के लिए 72 रन जोड़कर वेस्टइंडीज को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश की।
एडवडर्स तीन रन से अपने अर्धशतक से चूक गए और 28 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर आउट हो गए। वेस्टइंडीज को चौथा झटका 125 के स्कोर पर रिडले के रूप में लगा, जिन्होंने 30 गेंदों पर तीन चौके जड़े। इसके बाद टीम को टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत के लिए अंतिम पांच ओवर में 28 रन बनाने थे और कप्तान ब्रायन लारा ने 23 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रनों की नाबाद पारी खेलकर टीम को 5 विकेट से जीत दिला दी। उनके अलावा महेंद्र नागामूटू ने 10 गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 16 रन बनाए।
वहीं टीनो बेस्ट ने 5 रन का योगदान दिया। बंगलादेश के लिए अब्दुर रज्जाक ने दो और मुश्फिकुर रहमान तथा कप्तान मोहम्मद रफीक ने एक-एक विकेट लिया। इससे पहले, वेस्टइंडीज लेजेंडस ने टॉस जीतकर बंगलादेश लेजेंडस को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। बंगलादेश के दोनों ओपनरों नजीमुद्दीन (33) और मेहराब हुसैन (44) ने पहले विकेट के लिए 8 ओवर में 64 रनों की साझेदारी करके टीम को अच्छी शुरुआत दी। नजीमुद्दीन ने 24 गेंदों पर तीन चौके और दो छक्के लगाए। नजीमुद्दीन के आउट होने के बाद मेहराब ने आफताब आलम (31) के साथ दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़कर बंगलादेश को मजबूती दी।
आफताब ने 21 गेंदों पर चार चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद मेहराब भी पवेलियन लौट गए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके। उन्होंने 45 गेंदों पर पांच चौके लगाए। मेहराब के आउट होने के बाद मोहम्मद शरीफ ने 13 गेंदों पर तीन छक्कों की बदौलत 26 रनों की आक्रामक पारी खेलकर बंगलादेश को निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 169 रन तक पहुंचाने में अहम योगदान दिया। निचले क्रम में अब्दुर रज्जाक और कप्तान मोहम्मद रफीकखाता खोले बिना आउट हुए जबकि खालिद मशूद ने पांच और मुश्फिकुर रहमान ने तीन और राजीन सालेह ने पांच रनों की नाबाद पारी खेली। वेस्टइंडीज लेजेंडस के लिए सुलेमान बेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने चार ओवर में 17 रन देकर तीन विकेट? चटकाए। उनके अलावा रियान आस्टिन ने दो और टिनो बेस्ट ने एक विकेटलिया। कैरेबियाई गेंदबाजों ने 22 अतिरिक्त रन भी खर्च किए।

अन्य समाचार