IND Vs ENG 2nd T20 Preview: जोरदार वापसी के इरादे से मैदान पर उतरेगी विराट कोहली की टीम इंडिया

India vs England T20I Series 2nd Match Preview: विराट कोहली की टीम हार के बाद हमेशा जोरदार वापसी करती है. टेस्ट सीरीज में भी पहला मैच गंवाने के बाद इंडिया ने अगले तीन मैचों में जीत दर्ज की. टी20 सीरीज में भी विराट कोहली को अपने खिलाड़ियों से ऐसी ही वापसी की उम्मीद है.

India vs England T20I Series 2nd Match Preview: ट्वेंटी-ट्वेंटी सीरीज में पहले मैच में इंडिया के हिस्सा 8 विकेट से करारी हार आई है. लेकिन रविवार को खेले जाने वाले दूसरे मुकाबले में टीम इंडिया जोरदार तरीके से वापसी करने की कोशिश करेगी. इंडिया को दूसरे मैच में अपने मैच जिताऊ खिलाड़ियों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी. वहीं इंग्लैंड की टीम दूसरे मैच में भी अपना जीत का क्रम जारी रखना चाहेगी.
भारत के लिमिटिड ओवर्स के स्पेशलिस्ट खिलाड़ी, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या युजवेंद्र चहल और भुवनेश्वर कुमार पहले मैच में लय में नहीं दिखे. लेकिन टी20 की नंबर वन साइड इंग्लैंड टेस्ट सीरीज की हार से आगे बढ़ते हुए बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग तीनों ही डिपार्टमेंट में टीम इंडिया पर भारी पड़ी.
रोहित शर्मा की वापसी लगभग तय
टीम इंडिया को पहले मैच में अपने दिग्गज सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की कमी खली. विराट कोहली ने आखिरी समय में रोहित की बजाए धवन को टीम में शामिल करने का फैसला सही साबित नहीं हुआ. दूसरे मैच में टीम इंडिया में रोहित शर्मा की वापसी की संभावना है.
श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भारतीय बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की अगुवाई में इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका. पांड्या और पंत विकेट की रफ्तार को भांप नहीं सके और गेंद को मिल रही अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाये. इसके बावजूद सूर्याकुमार यादव को अपने डेब्यू के लिए और इंतजार करना पड़ सकता है.
इंग्लैंड की टीम में नहीं होगा बदलाव
गेंदबाजी डिपार्टमेंट में हालांकि टीम इंडिया में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं है. टीम इंडिया दूसरे मैच में भी अपने तीनों स्पिनर्स पर भरोसा जता सकती है. चहल के साथ सुंदर और अक्षर का खेलना पूरी तरह से तय है.
इंग्लैंड की टीम अपने विनिंग कॉम्बिनेशन के साथ छेड़छाड़ नहीं करेगी. इंग्लैंड के सभी 11 खिलाड़ियों ने पहले मैच में निर्णायक भूमिका अदा की है. अगर पिच स्पिन गेंदबाजों के लिए मददगार होती है तो इंग्लैंड सैम कुरैन के स्थान पर मोईन अली को टीम में जगह दे सकती है.
टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शारदुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर).
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर.
Ind vs Eng T20I: विराट कोहली ने करारी हार पर तोड़ी चुप्पी, इस मामले में चूक गई टीम इंडिया

अन्य समाचार