IND vs ENG 2nd T20: विराट कोहली और भारत का टारगेट 2 टी 20 में वापसी करना

इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने भले ही विराट कोहली की अगुवाई वाले भारत को इस साल के टी 20 विश्व कप के लिए पसंदीदा करार दिया हो, लेकिन पांच मैचों की श्रृंखला के पहले टी 20 आई में उनके प्रदर्शन ने स्पष्ट रूप से दिखाया कि भारत को रणनीतिक रूप से दूसरे गेम में जाने की जरूरत है। पहले T20I से पहले, भारत के कप्तान विराट कोहली ने वादा किया कि प्रशंसकों को सभी बल्लेबाजों से अधिक अभिव्यंजक और आक्रामक स्वभाव दिखाई देगा, लेकिन यह नहीं था कि नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पहले T20I में कैसे चीजें सामने आईं। एक आश्चर्यजनक कदम में, रोहित शर्मा को पहले टी 20 आई के लिए आराम दिया गया था, हालांकि कप्तान कोहली ने कहा था कि रोहित और केएल राहुल शीर्ष पर शुरू करेंगे और शिखर धवन तीसरे सलामी बल्लेबाज के रूप में आएंगे।

पहले T20I में, राहुल और धवन दोनों ने बल्ले से निराश किया। कप्तान कोहली को डक के लिए आउट किया गया और यह पहला मौका है, जब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगातार दो डक के लिए पवेलियन वापस भेजा गया है। कोहली ने बल्ले से अल्ट्रा-आक्रामक होने की कोशिश की क्योंकि वह गेंद से एक पार से बल्लेबाजी करने वाले शॉट खेलते दिखे, लेकिन इससे उनका पतन हो गया क्योंकि उन्हें आदिल राशिद ने आउट किया था। श्रेयस अय्यर बल्ले के साथ भारत के लिए एकमात्र उज्ज्वल स्थान थे और उनके 67 ने सुनिश्चित किया कि मेजबान टीम 100 रन के आंकड़े को पार कर जाए और ऐसा लग रहा है कि सूर्यकुमार यादव और इशान किशन को अपने मौके का इंतजार करना होगा।
भारत भले ही पहले टी 20 आई में सिर्फ 124 रनों का बचाव कर रहा हो, लेकिन गेंदबाजों की ओर से यह निराशाजनक प्रदर्शन था क्योंकि उनके पास आत्मविश्वास और अनुशासन की कमी थी और इंग्लिश सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत की। गेंदबाजी आक्रमण अभी पर्याप्त नहीं दिख रहा था। कोहली वाशिंगटन सुंदर, एक्सर पटेल और युजवेंद्र चहल के साथ फ्रंटलाइन स्पिनर के रूप में गए जबकि शार्दुल ठाकुर और भुवनेश्वर कुमार ने सीमर्स के रूप में खेला। गेंदबाजी आक्रमण ने इंग्लिश बल्लेबाजों को परेशान करने का प्रबंधन नहीं किया और दो विकेट केवल तब आए जब इंग्लैंड खेल को सील करने के अपने रास्ते पर था।
कोहली और लड़के भी पिच को पढ़ने में नाकाम रहे, क्योंकि पिच पर तीन स्पिनर थे, जो देखने में एक कठिन सतह थी और दूसरी तरफ, इंग्लैंड ने परिस्थितियों को पूरी तरह से पढ़ लिया, क्योंकि साइड में चार फ्रंटलाइन सीमर और बेन स्टोक्स थे। आलराउंडर। यह श्रृंखला टी 20 विश्व कप के लिए एक ड्रेस-रिहर्सल हो सकती है, लेकिन भारत को जल्द ही प्लेप्लान को छाँटने की आवश्यकता है, अन्यथा, थ्री लायंस बस श्रृंखला के साथ भाग सकते हैं।
भारत के टी 20 आई टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (वीसी), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (डब्ल्यूके, इशान किशन (डब्ल्यूके), युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, एक्सर) पटेल, वाशिंगटन सुंदर, राहुल तेवतिया, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर।
इंग्लैंड के टी 20 आई टीम: इयोन मोर्गन, लियाम लिविंगस्टोन, दाउद मालन, जेसन रॉय, मोईन अली, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड, रीस टॉपले।

अन्य समाचार