Ind vs Eng: दूसरा T20 आज, हिसाब बराबर करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, देखें संभावित टीम 11

सुबह का नमस्कार दोस्तों आज भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 मैच शाम को खेला जाएगा. पांच मैचों की सीरीज में टीम इंडिया 0-1 से पीछे है. ऐसे में टीम इंडिया प्लेइंग-11 में एक बदलाव कर सकती है।

दोनों टीमों के बीच आज कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी । भारतीय टीम आज जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी और सीरीज में बराबरी करना चाहेगी।
पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आसानी से 8 विकेट से जीता था. ऐसे में इंग्लिश टीम के हौसले बुलंद होंगे. दूसरी ओर टीम इंडिया के पास संभलने का भी वक्त नहीं है. पहले और दूसरे मैच में सिर्फ एक दिन का गैप था. यानी हार के बाद भी टीम इंडिया अधिक बदलाव नहीं कर सकती. हालांकि टीम में एक बदलाव हो सकता है।
वापसी करने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया
पहले टी20 मुकाबले मे भारतीय टीम के लिए कुछ भी सही नहीं घटा था। केएल राहुल और शिखर धवन की जोड़ी टीम को अच्छी शुरुआत देने में नाकाम रही थी, जबकि मिडिल ऑर्डर में कप्तान कोहली, ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या भी बल्ले से कुछ खास नहीं कर सके थे। ऐसे में दूसरे टी20 में धवन की जगह पर रोहित शर्मा की टीम में वापसी हो सकती है। हालांकि, युजवेंद्र चहल की जमकर हुई पिटाई के बावजूद गेंदबाजी में कप्तान कोहली कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे।
इंग्लिश टीम में बदलाव की संभावना नहीं दोनों टीमों के ओवरऑल रिकॉर्ड को देखें तो इंग्लैंड की टीम ने अंतिम 5 में से 4 में जीत हासिल की है, जबकि टीम इंडियाा को 5 मैच में से 2 में हार मिली है. ऐसे में टीम इंडिया पर दबाव होगा. हालांकि दोनों टीमों के बीच हुए अंतिम 5 मैच की बात करें तो टीम इंडिया ने 3 में जीत हासिल की है. ऐसे में इंग्लिश टीम भारत को हल्के में नहीं लेगी. इंग्लिश टीम ने पहला मैच आसानी से जीता था. ऐसे में उनकी टीम में बदलाव की उम्मीद कम है. मैच शाम को 7 बजे से शुरू होगा. ऐसे में दूसरी पारी में ओस की संभावना बनी रहती है. ऐसे में टॉस जीतना महत्वपूर्ण रहता है. टॉस जीतने वाली टीम पहले गेंदबाजी करना चाहेगी. दूसरी पारी में ओस के कारण गेंद पर पकड़ने में दिक्कत आती है.

अन्य समाचार