IND vs ENG 2nd T20: जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी विराट सेना, जानें दोनों टीमों की संभावित Playing XI

IND vs ENG 2nd T20: भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा टी20 आज शाम सात बजे से नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. जानिए इस मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है.

India vs England 2nd T20: पहले टी20 में बुरी तरह हारने वाली विराट सेना आज दूसरे टी20 में जीत के इरादे से मैदान पर उतरेगी. वहीं इग्लिश टीम की नजरें जीत के अपने अभियान को जारी रखने पर रहेंगी. भारतीय टीम पहले मैच में रोहित शर्मा के बिना ही मैदान पर उतरी थी. साथ ही उसने अपनी प्लेइंग इलेवन में तीन स्पिनर्स को जगह दी थी, जबकि मोटेरा की पिच शाम के वक्त तेज गेंदबाजों के लिए मुफीद साबित हुई थी. ऐसे में टीम इंडिया दूसरे मैच में कुछ बदलाव के साथ अंग्रेज़ों का सामना कर सकती है. वहीं इंग्लिश टीम अपने विनिंग कॉम्बिनेशन में कोई छेड़छाड़ नहीं करना चाहेगी.
हेड-टू-हेड रिकॉर्ड
टी20 इंटरनेशनल में भारत और इंग्लैंड के बीच हेड-टू-हेड की बात करें तो दोनों टीमें इस फॉर्मेट में अब तक 15 बार आमने-सामने आईं हैं. इसमें इंग्लैंड ने आठ मैच जीते हैं, तो इंडिया को सात मैचों में जीत मिली है. वहीं भारतीय सरज़मीन पर इंग्लैंड ने टीम इंडिया के खिलाफ अब तक कुल सात मच खेले हैं, जिसमें चार मैचों में इंग्लैंड को जीत मिली है जबकि तीन मैच इंडिया ने जीते हैं.
तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है टीम इंडिया
दूसरे टी20 में भी केएल राहुल और शिखर धवन ओपनिंग कर सकते हैं. इसका मतलब है कि उप कप्तान रोहित शर्मा को आज भी आराम दिया जाएगा. वहीं पिच को देखते हुए कप्तान विराट कोहली इस मैच में तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकते हैं. ऐसे में अक्षर पटेल की जगह दीपक चहर, नवदीप सैनी या टी नटराजन को मौका मिल सकता है.
भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन
भारतीय टीम- शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर/नवदीप सैनी.
सेम टीम के साथ उतर सकती है इंग्लैंड
इंग्लैंड ने पहले टी20 में सभी विभाग में शानदार प्रदर्शन किया था. ऐसे में दूसरे टी20 में वो बिना किसी बदलाव के उतर सकते हैं. इसका मतलब है कि एक बार फिर जेसन रॉय और जोस बटलर पारी का आगाज़ करेंगे. वहीं विस्फोटक बल्लेबाज़ जॉनी बेयरस्टो चार नंबर पर बल्लेबाज़ी करेंगे. एक बार फिर हमें इंग्लिश टीम में पांच तेज गेंदबाज देखने को मिल सकते हैं. इसमें क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर के रूप में तीन मुख्य तेज गेंदबाज और सैम कर्रन व बेन स्टोक्स के रूप में दो तेज गेंदबाज ऑलराउंडर शामिल होंगे.
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन
इंग्लैंड टीम- जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर.
युवराज सिंह ने जताई टीम इंडिया में वापसी करने की इच्छा, 6 छक्के लगाने का बाद कही ये बड़ी बात

अन्य समाचार