IND vs ENG: दूसरा टी20I आज भारतीय टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, ये खिलाड़ी हो सकता है बाहर

पांच मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मुकाबले में इंग्लैंड ने भारत के खिलाफ 8 विकेट से जीत हासिल की थी। अब T20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज यानि कि रविवार को होने वाला है। भारतीय टीम के एक से एक बल्लेबाजों ने भी पहले मैच के दौरान कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया था। ऐसे में टीम को बदलाव की जरूरत है, लेकिन हार के बाद भी टीम कुछ अधिक बदलाव नहीं कर सकती है। फ़िलहाल, अगर टीम इंडिया कुछ बातों पर ध्यान दें, तो बदलाव संभव हो सकते हैं।

टीम इंडिया कर सकती है कुछ बदलाव
केएल राहुल भारतीय टीम से काफी लंबे समय से जुड़े हुए हैं, लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौका नहीं दिया गया। पांच मैचों की टी-20 सीरीज के दौरान उन्होंने 2021 में पहला मैच खेला, जिसने भी उन्होंने कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया। वहीं केएल राहुल के अलावा टीम के कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन जैसे खिलाड़ी भी कुछ खास बल्लेबाजी नहीं कर सके।
6 ओवर के दौरान ही टीम ने तीन विकेट गंवाए थे। टीम के कप्तान विराट कोहली भी शून्य पर आउट हो गए थे। इन सबके चलते टीम इंडिया को सबसे पहले अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना बहुत आवश्यक है।
स्पिन गेंदबाजों की बात करें तो टीम में तीन स्पिन गेंदबाजों को खेलने का अवसर दिया गया था, जिसमें वाशिंगटन सुंदर और यजुवेंद्र चहल जैसे तेज गेंदबाज मैदान में उतरे थे। टीम इंडिया ने 8 विकेट गंवाने के बाद 124 रन हासिल किए थे। अगर इस बार बदलाव की बात की जाए तो टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार चोटिल होने के बाद एक बार फिर से वापसी कर सकते हैं, और टीम उनको खेलने का मौका दे सकती है।
वाशिंगटन सुंदर के स्थान पर गेंदबाज नवदीप सैनी को भी मौका दिया जा सकता है। तेज गेंदबाज यजुवेंद्र चहल टी-20 के विशेषज्ञ हैं। वहीं बात की जाए अक्षर पटेल की, तो अक्षर पटेल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।
इंग्लैंड टीम में बदलाव की संभावना कम
भारत और इंग्लैंड के बीच हुए ऑल ओवर मैच में रिकॉर्ड की बात की जाए तो भारतीय क्रिकेट टीम ने 5 मैचों में से दो मैच हारे हैं। वहीं इंग्लैंड की टीम ने पांच में से चार मैचों में जीत हासिल की थी। इंग्लैंड ने पहले मैच के दौरान आसानी से जीत अपने नाम पर दर्ज की थी। वही अंतिम पांच मैच में भारतीय टीम ने 3 मैच जीते थे। ऐसे में इंग्लैंड की टीम ने बदलाव संभव नहीं दिख रहे।
पहली गेंदबाजी के लिए टॉस जीतना जरूरी
फिलहाल तो अब भारतीय क्रिकेट टीम पर थोड़ा दबाव बन सकता है, लेकिन इंग्लैंड टीम भी भारत को हल्के में नहीं ले सकती है। अगले मैच की बात की जाए तो यह मैच रविवार को शाम 7:00 बजे शुरू होने जा रहा है। पहली पारी खेलने के दौरान टीम को टॉस जीतना भी बहुत आवश्यक है, क्योंकि दूसरी पारी में ओस गिरने की संभावना ज्यादा रहती हैं, जिसके कारण बॉल हाथ से फिसलने लगती है।
भारतीय टीम
रोहित शर्मा लोकेश राहुल श्रेयस अय्यर विराट कोहली (कप्तान) शिखर धवन सूर्यकुमार यादव इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर) ऋषभ पंत हार्दिक पंड्या युजवेंद्र चहल भुवनेश्वर कुमार अक्षर पटेल राहुल तेवतिया वाशिंगटन सुंदर शार्दुल ठाकुर दीपक चाहर नवदीप सैनी
इंग्लैंड की टीम
ओएन मॉर्गन (कप्तान) जोस बटलर जेसन रॉय लियाम लिविंगस्टोन टॉम कुरेन डेविड मलान जोफ्रा आर्चर क्रिस जॉर्डन बेन स्टोक्स आदिल राशिद मोईन अली रीस टॉपले मार्क वुड सैम कुरेन सैम बिलिंग्स जॉनी बेयरस्टो

अन्य समाचार