Ind vs Eng T20I: बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है Playing 11

India vs England T20I Series: इंडिया और इंग्लैंड के बीच आज दूसरा टी20 मुकाबला खेला जाना है. पहले मैच में इंडिया की करारी हार के बावजूद टीम में कोई बड़ा बदला होने की संभावना नहीं है. एक खिलाड़ी को हालांकि विराट कोहली डेब्यू का मौका दे सकते हैं.

India vs England T20I Series: इंडिया और इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच आज खेला जाएगा. पहले मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करने के बाद इंडिया को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी.
इंग्लैंड के लिमिटिड ओवर्स स्पेशलिस्ट खिलाड़ियों हार्दिक पांड्या, के एल राहुल और युजवेंद्र चहल ने पहले मैच में निराशाजनक प्रदर्शन किया. लेकिन अब कप्तान विराट कोहली अपने इन खिलाड़ियों को जल्द से जल्द फॉर्म में वापस आते देखना चाहेंगे.
श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भारतीय बल्लेबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड की अगुवाई में इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण का सामना नहीं कर सका. पांड्या और पंत विकेट की रफ्तार को भांप नहीं सके और गेंद को मिल रही अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाये. अय्यर के अच्छे प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को अपनी बारी के लिये इंतजार करना पड़ सकता है और मध्यक्रम में एक ही जगह खाली है. वैसे कोहली अंतिम एकादश में बदलाव के लिये मशहूर हैं .
राहुल तेवतिया को मिल सकता है मौका
टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन लगातार खराब फॉर्म के बावजूद खेले और 12 गेंद में चार रन ही बना सके. रोहित शर्मा को लगातार छह टेस्ट खेलने के बाद आराम दिया गया जो आस्ट्रेलिया में 14 दिन कड़े पृथकवास में भी रहे थे .
शीर्षक्रम पर हालांकि रोहित का खेलना बेहद जरूरी है. भले ही इस बारे में कोई बात नहीं करे लेकिन कोहली लंबे समय से टी20 क्रिकेट में बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. गेंदबाजों के पास पहले मैच में कुछ था ही नहीं क्योंकि रन बहुत कम बने थे. युजवेंद्र चहल की जगह टीम राहुल तेवतिया को उतार सकती है जो आक्रामक बल्लेबाजी में भी माहिर है.
इयोन मोर्गन के पास ऐसे 12 खिलाड़ी हैं जो आईपीएल खेलते हैं. उनकी टीम अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की प्रबल दावेदार है और उन्होंने अपेक्षा के अनुरूप ही प्रदर्शन किया.
Playing 11
India: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल/राहुल तेवतिया, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर/नवदीप सैनी.
England: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर.

अन्य समाचार