India vs England Live Score, 2nd T20I: कुछ ही देर में होगा भारत बनाम इंग्लैंड दूसरी टी20 का टॉस

अहमदाबाद। Live Cricket Score, India vs England 2nd T20I: आज भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। दोनों टीमें अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में आमने-सामने हैं। भारत की अगुवाई विराट कोहली कर रहे हैं जबकि इंग्लैंड की कमान इयोन मॉर्गन के हाथों में है। पहला टी20 में 8 विकेट से जीत दर्ज करने वाली इंग्लैंड की टीम के जहां हौसले बुलंद होंगी वहीं भारतीय टीम वापसी करने की फिराक में होगी। विराट ब्रिगेड सीरीज में पिछड़ने के चलते थोड़ी दबाव में होगी, मगर टीम में वापसी का दमदार माद्दा है। कुछ ही देर में होगा टॉस।

पहले मैच में भारत को खराब बल्लेबाजी ले डूबी
टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड को धूल चटाने के बाद भारतीय फैंस को टी20 सीरीज में जीत से आगाज की उम्मीद थी। लेकिन पहले टी20 में खराब बल्लेबाजी भारतीय टीम को ले डूबी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने मुश्किल से निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 124 रन का स्कोर खड़ा किया। श्रेयस अय्यर (67) के अलावा भारत का कोई बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाजों का सामना नहीं कर सका। जवाब में इंग्लैंड ने मुकाबले को एकतरफा बना दिया और धुआंधार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए दो विकेट गंवाकर 27 गेंद बाकी रहते लक्ष्य हासिल कर लिया ।
भारत और इंग्लैंड की अब तक ऐसी रही टक्कर
मौजूदा टी20 सीरीज का आगाज होने से पहले भारत और इंग्लैंड का पलड़ा बराबर था, लेकिन मेजबान टीम के पहले मैच गंवाते ही मेहमान टीम आगे निकल गई। दोनों टीमों में अब तक 15 टी20 अंतररराष्ट्रीय मैचों में टक्कर हुई है, जिसमें इंग्लैंड ने 8 जबकि भारत ने 7 मुकाबलों में जीत हासिल की। भारतीय सरजमीं पर भी दोनों टीमों में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिली है। यहां दोनों टीमों ने सात मैच खेलने हैं, जिसमें इंग्लैंड ने चार और भारत ने तीन मैच अपने नाम किए। बता दें कि दोनों टीमों ने पहला टी20 साल 2007 के टी20 विश्व कप में खेला था। इसी मैच में युवराज सिंह ने एक ओवर में 6 छक्के लगाए थे।
संभावित प्लेइंग इलेवन
भारत: विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, रिषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर।
इंग्लैंड: इयोन मोर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, बेन स्टोक्स, आदिल राशिद, सैम कुरेन, क्रिस जॉर्डन, जोफ्रा आर्चर और जोफ्रा मार्क वुड।

अन्य समाचार