Ind vs Eng T20I: भारतीय टीम को बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद, ये हो सकती है Playing 11

पहले टी20 मैच में भारत को हार का सामना करना पड़ा

India vs England T20I Series: अहमदाबाद (Ahmedabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium ) में भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज (T20 Series) का दूसरा मैच आज खेला जाएगा। वहीं पहले मैच में 8 विकेट से करारी हार का सामना करने के बाद भारत को अपने बल्लेबाजों से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद होगी। दरअसल पहले मैच में हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya), के एल राहुल (KL rahul) और युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) ने निराशाजनक प्रदर्शन किया। लेकिन अब कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपने इन खिलाड़ियों को जल्द से जल्द फॉर्म में वापस आते देखना चाहेंगे।
वहीं श्रेयस अय्यर को छोड़कर कोई भी भारतीय बल्लेबाज इंग्लैंड के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर और मार्क वुड का सामना नहीं कर सका। पांड्या और पंत विकेट की रफ्तार को भांप नहीं सके और गेंद को मिल रही अतिरिक्त उछाल का सामना नहीं कर पाये। हालांकि, अय्यर के अच्छे प्रदर्शन के बाद सूर्यकुमार यादव को अपनी बारी के लिये इंतजार करना पड़ सकता है और मध्यक्रम में एक ही जगह खाली है। वैसे कोहली आखिरी इलेवन में बदलाव के लिये जाने जाते हैं ।
राहुल तेवतिया को मिलेगा मौका!
बता दें कि टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी शिखर धवन लगातार खराब फॉर्म के बावजूद खेले और 12 गेंद में चार रन ही बना सके। रोहित शर्मा को लगातार छह टेस्ट खेलने के बाद आराम दिया गया, जो आस्ट्रेलिया में 14 दिन कड़े पृथकवास में भी रहे थे।
हालांकि ओपनिंग के लिए रोहित का खेलना बेहद जरूरी है। इसके साथ ही कोहली लंबे समय से टी20 क्रिकेट में बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं। गेंदबाजों के पास पहले मैच में कुछ था ही नहीं क्योंकि रन बहुत कम बने थे। युजवेंद्र चहल की जगह टीम राहुल तेवतिया को उतार सकती है जो आक्रामक बल्लेबाजी में भी माहिर है।
इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन के पास ऐसे 12 खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल खेलते हैं। उनकी टीम अक्टूबर में होने वाले टी20 विश्व कप की प्रबल दावेदार भी है और उन्होंने अपेक्षा के अनुरूप ही प्रदर्शन किया।
दोनों टीमों की प्लेइंग XI इस प्रकार हैं
भारत: शिखर धवन, केएल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल/राहुल तेवतिया, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर और दीपक चहर/नवदीप सैनी।
इंग्लैंड: जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कर्रन, आदिल रशीद, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड और जोफ्रा आर्चर।

अन्य समाचार