Ind vs Eng 2nd T20I Live update: भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुना, सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने किया डेब्यू

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng 2nd T20I Live update: भारत व इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

सूर्यकुमार यादव व ईशान किशन का डेब्यू, धवन टीम से हुए बाहर, रोहित को नहीं मिला मौका
भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को इस मैच के जरिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। तो वहीं एक बार फिर से रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। केएल राहुल टीम में बने हुए हैं जबकि शिखर धवन की जगह ईशान किशन ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव को टीम में अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया।
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-
केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल।
टीम इंडिया ने पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला था जहां उसे 8 विकेट से हार मिली थी। फिलहाल इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है और अब विराट कोहली की टीम पर इस मैच में वापसी का दवाब है। पहले मैच में ओपनर बल्लेबाज रोहित को मौका नहीं मिला था ऐसे में उन्हें प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती है या नहीं इस पर सबकी नजर बनी हुई है।
इसमें कोई शक नहीं है कि, टीम इंडिया वापसी करने में माहिर है और पिछले कुछ समय से देखा गया है कि, ये टीम पहला मैच हारने के बाद बेजोड़ तरीके से वापसी करती है। भारतीय टीम में विजेता खिलाड़ियों की कोई कमी नहीं है, लेकिन इंग्लैंड के खिलाफ मैच जीतने के लिए बेस्ट इलेवन का चयन करना ही होगा क्योंकि इयोन मोर्गन की कप्तानी वाली मेहमान टीम कहीं से भी कमजोर नहीं है।
पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी और सिर्फ श्रेयस अय्यर का ही बल्ला चला था ऐसे में जिन बल्लेबाजों को मौका मिलेगा उन्हें अच्छा खेलना ही होगा। विराट कोहली पिछले मैच में शून्य पर आउट हुए थे ऐसे में टीम की जीत के लिए उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। इसके अलावा रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या साथ ही निचले क्रम पर वाशिंगटन सुंदर व अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।
पिछले मैच में भारतीय गेंदबाज चाहे वो स्पिनर हों या फिर तेज गेंदबाज सबका प्रदर्शन स्तरीय रहा था जिसमें सुधार की जरूरत है तो वहीं इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिखे थे। इंग्लैंड के पास बेहतरीन बल्लेबाजों की पूरी फौज मौजूद है जो टीम को जीत दिलाने का पूरा दम रखते हैं। इयोन मोर्गन, जोस बटलर, जेसय रॉय, डेविड मलान, बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों पर लगाम लगाना भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

अन्य समाचार