Ind vs Eng 2nd T20I Live update: सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन ने किया डेब्यू, इंग्लैंड का पहला विकेट गिरा

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Eng 2nd T20I Live update: भारत व इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर शाम 7 बजे से खेला जाएगा। इस मैच में भारत के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम ने 2 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर 12 रन बना लिए हैं।

इंग्लैंड की पारी, जोस बटलर शून्य पर आउट
इंग्लैंड की पारी की शुरुआत खराब रही और टीम को जोस बटलर के तौर पर पहला झटका भी लगा। बटलर को भुवी ने शून्य पर आउट कर दिया।
सूर्यकुमार यादव व ईशान किशन का डेब्यू, धवन टीम से हुए बाहर, रोहित को नहीं मिला मौका
भारत की तरफ से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन को इस मैच के जरिए टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। तो वहीं एक बार फिर से रोहित शर्मा को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। केएल राहुल टीम में बने हुए हैं जबकि शिखर धवन की जगह ईशान किशन ओपनिंग बल्लेबाजी करेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव को टीम में अक्षर पटेल की जगह शामिल किया गया। इसके अलावा इंग्लैंड की टीम में एक बदलाव किया गया और मार्क वुड की जगह टॉम कुर्रन को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया गया।
टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन-
केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), रिषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्रा चहल।
इंग्लैंड की प्लेइंग इलेवन-
जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, सैम कुर्रन, जोफ्रा आर्चर, टॉम कुर्रन, क्रिस जॉर्डन, आदिल रशिद।
टीम इंडिया ने पहला मैच भी इसी मैदान पर खेला था जहां उसे 8 विकेट से हार मिली थी। फिलहाल इस टी20 सीरीज में भारतीय टीम 0-1 से पीछे है और अब विराट कोहली की टीम पर इस मैच में वापसी का दवाब है। इसमें कोई शक नहीं है कि, टीम इंडिया वापसी करने में माहिर है और पिछले कुछ समय से देखा गया है कि, ये टीम पहला मैच हारने के बाद बेजोड़ तरीके से वापसी करती है।
पहले मैच में भारतीय बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से लड़खड़ा गई थी और सिर्फ श्रेयस अय्यर का ही बल्ला चला था ऐसे में जिन बल्लेबाजों को मौका मिलेगा उन्हें अच्छा खेलना ही होगा। विराट कोहली पिछले मैच में शून्य पर आउट हुए थे ऐसे में टीम की जीत के लिए उनके बल्ले से रन निकलना जरूरी है। इसके अलावा रिषभ पंत, हार्दिक पांड्या साथ ही निचले क्रम पर वाशिंगटन सुंदर व अक्षर पटेल जैसे बल्लेबाजों को अपनी जिम्मेदारी समझनी होगी।
पिछले मैच में भारतीय गेंदबाज चाहे वो स्पिनर हों या फिर तेज गेंदबाज सबका प्रदर्शन स्तरीय रहा था जिसमें सुधार की जरूरत है तो वहीं इंग्लैंड की टीम के तेज गेंदबाज पूरी तरह से हावी दिखे थे। इंग्लैंड के पास बेहतरीन बल्लेबाजों की पूरी फौज मौजूद है जो टीम को जीत दिलाने का पूरा दम रखते हैं। इयोन मोर्गन, जोस बटलर, जेसय रॉय, डेविड मलान, बेन स्टोक्स जैसे बल्लेबाजों पर लगाम लगाना भारतीय गेंदबाजों के लिए बड़ी चुनौती होगी।

अन्य समाचार