IND vs ENG : भारत ने टॉस जीतकर किया गेंदबाजी का फैसला, इन 2 खिलाड़ियों को मिला डेब्यू का मौका

पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को एकतरफा मुकाबले में 8 विकेट से हरा दिया था. अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का दूसरा टी-20 मैच आज 14 मार्च रविवार को खेला जाएगा. इंग्लैंड की टीम जहां इस मुकाबले को जीत सीरीज में 2-0 की बढ़त लेना चाहेगी. वहीं भारतीय टीम वापसी कर सीरीज को 1-1 करना चाहेगी.

आंकड़ो के आधार पर इंग्लैंड का पलड़ा भारी
भारत और इंग्लैंड की टीम के बीच अब तक कुल 15 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से 7 मैच भारत और 8 मैच इंग्लैंड की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं अहमदाबाद क्रिकेट स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच अब तक एक मुकाबला खेला गया है, जिसे इंग्लैंड की टीम ने जीता था.
भारतीय टीम के पास इस टी-20 मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अपनी 8वीं जीत का मौका होगा. वहीं इंग्लैंड के पास भारत के खिलाफ अपनी 9वीं जीत का मौका होगा.
पिच रिपोर्ट
पहले टी-20 मैच में देखने को मिला था कि अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम की पिच में शुरूआती कुछ ओवर तेज गेंदबाजों को अच्छा बाउंस मिला था. हालांकि जैसे-जैसे इस खेल बढ़ता गया यह पिच बल्लेबाजी के लिए काफी अच्छी हो गई थी.
स्पिनरों को इस पिच से ज्यादा मदद मिलने वाली नहीं है. दोनों ही टीमों में कई शानदार बल्लेबाज हैं. ऐसे में आज का मुकाबला एक हाई स्कोरिंग मुकाबला होने की उम्मीद है.
भारत ने जीता टॉस
भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच होने वाले इस दूसरे टी-20 मैच का टॉस हो गया है. इस मैच का टॉस भारत ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.
पहले मैच में पूरी तरह से इंग्लैंड का दबदबा रहा था, हालांकि इस मुकाबले में फैंस को भारतीय टीम से वापसी की उम्मीद है. टीम के पास विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत जैसे मैच विनर खिलाड़ी हैं, जो अपने प्रदर्शन से इस मुकाबले में भारतीय टीम को जीत दिला सकते हैं.
इस प्रकार हैं दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत (प्लेइंग इलेवन): केएल राहुल , विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन और हार्दिक पंड्या.
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मालन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

अन्य समाचार