नहीं सुलझ सकी है गुत्थी, जांच रिपोर्ट पर टिकी नजर



-कोट -पुलिस मामले में हत्या व आत्महत्या दोनों पहलुओं पर अनुसंधान कर रही है। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। सुशांत कुमार चंचल प्रशिक्षु डीएसपी
------------------------------
संवाद सूत्र, राघोपुर (सुपौल): थाना क्षेत्र के गद्दी गांव में हुए सामूहिक आत्महत्या मामले के अनसुलझी गुत्थी पर लोगों की जहां टकटकी निगाह है, वहीं यह घटना चर्चा का विषय बना हुआ है। फोरेंसिक जांच व पोस्टमार्टम रिपोर्ट के इंतजार में पुलिस सहित स्थानीय लोग भी आस लगाए बैठे हैं। लेकिन अभी तक न तो फोरेंसिक टीम की जांच रिपोर्ट आ सकी है और न ही पोस्टमार्टम की रिपोर्ट। घटना के बाद सैंपल को जांच में भेजे जाने के बाद सोमवार को पहली बार बंद दरवाजा को खोला गया। जिसमें प्रशिक्षु डीएसपी सह थानाध्यक्ष सुशांत कुमार चंचल, निवर्तमान थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार, एसआइ रामाशीष प्रसाद सिंह व रामराज सिंह ने मौके पर पहुंच पुन: घटना का जायजा लिया। इस दौरान बंद घर से फंदे में प्रयोग किया गया रस्सी सहित अन्य सामानों को पुलिस ने घर निकालकर अपने कब्जे में लिया। जिसके बाद प्रशिक्षु डीएसपी चंचल ने मृतक के भाइयों से मिलकर घटना के बारे में जानकारी ली। हालांकि पुलिस अभी भी हत्या व आत्महत्या दोनों पहलुओं पर अपना अनुसंधान कर रही है। जिसके बाद अब सिर्फ जांच रिपोर्ट पर ही सबकी नजर टिक गई है।
छापेमारी में ग्यारह बोतल शराब बरामद यह भी पढ़ें
------------------------------------
बेटियों का पुलिस को नहीं मिला सुराग
घटना के 72 घंटे से अधिक बीत जाने के बाद भी पुलिस को मृतक की बेटियों का कोई सुराग नहीं मिल सका है। मालूम हो कि मिश्रीलाल साह को दो शादियों में कुल 5 संतानें थी, जिसमें से 3 ने आत्महत्या कर लिया। जिसके बाद दोनों पत्नियों में एक एक पुत्री शेष बची है। दूसरी पत्नी की बड़ी लड़की ने एक मजदूर के साथ भागकर शादी कर ली थी जिसके बाद से उसका कोई पता नहीं चल सका है और न ही किसी स्वजन अथवा ग्रामीण ने उसे आज तक देखा है। वहीं पहली पत्नी की बेटी को घटना की जानकारी दिए जाने का कुछ परिजन दावा कर रहे हैं लेकिन फिलहाल तीन दिन बाद भी उसका कोई अता पता नहीं है। हालांकि पुलिस अभी भी दोनों बेटियों की तलाश कर रही है।
----------------------------------------
कहते हैं स्वजन
घटना के बाबत मृतक के बड़े भाई रामकिसुन साह ने बताया कि हम तीनों भाईयों को ़खातियानी जमीन में 4-4 कट्ठा जमीन हिस्सा हुआ था। इसके बाद तीनों भाइयों ने कमाकर 12-12 कट्ठा जमीन अर्जित किया था। लेकिन मिश्रीलाल साह की आर्थिक स्थिति कमजोर रहने के कारण उसके अपने हिस्सा का 12 कट्ठा जमीन बेच दिया। बताया कि दो साल पहले उन्होंने कुछ जमीन उससे खरीदा था जिसकी रजिस्ट्री जनवरी 2021 में करवाया।
----------------------------------------
समाज से कटा-कटा रहता थ मिश्री लाल
ग्रामीणों से बातचीत के क्रम में निकलकर सामने आया कि बेटी द्वारा दूसरे धर्म जाति के लड़के से शादी किए जाने के बाद मिश्रीलाल पर पंचायत बैठाई गई थी। जिसके बाद से ही वह समाज से कटा कटा रहने लगा था।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार