भारत-इंग्लैंड के बीच तीसरा T20 आज, देखें लाइव टेलीकास्ट व संभावित प्लेइंग इलेवन

नमस्कार दोस्तों भारत और इंग्लैंड के बीच टी-20 सीरीज का तीसरा मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में आज खेला जाएगा। टी-20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से शर्मनाक हार झेलने के बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत दर्ज करके पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। विराट कोहली और उनकी टीम दूसरे मैच में हर डिपार्टमेंट में बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब रही। ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू के साथ 32 गेंद में 56 रन बनाए। इससे उन्होंने भारत को बेखौफ और तेज बल्लेबाजी की नई रणनीति पर अमल करते रहने का हौसला दिया।

गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने काम को बखूबी अंजाम दिया। हार्दिक पांड्या ने लंबे समय बाद चार ओवर डाले और इससे भारत को अतिरिक्त बल्लेबाज को लेकर उतरने की सहूलियत मिली। भारत को ऋषभ पंत से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर से ऊपर चौथे नंबर पर भेजा गया है। पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके।
भारतीय टीम जीतने वाली टीम में बदलाव नहीं करना चाहेगी, हालांकि नियमित सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की दो मैचों में आराम के बाद वापसी संभव है। ऐसे में केएल राहुल को उनके लिए जगह बनानी होगी जो दोनों पारियों में नाकाम रहे। भारत का लक्ष्य अक्टूबर में अपनी मेजबानी में होने वाले टी-20 विश्व कप के लिए सही संयोजन तलाशना है। दूसरी ओर चोट के कारण यह मैच नहीं खेल सके मार्क वुड की गैरमौजूदगी में इंग्लैंड का आक्रमण प्रभावी नहीं लगा। कप्तान इयोन मोर्गन ने हालांकि कहा कि वह अगला मैच खेलेंगे।
भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की सीरीज का तीसरा टी-20 मैच मंगलवार 16 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय समयानुसार यह मैच शाम 7:00 बजे से शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी शाम 6.30 बजे होगा।
लाइव टेलिकास्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टी20 मैच का लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकेंगे।
लाइव स्ट्रीमिंग इस मैच की लाइव स्ट्रीमिंग आप डिज्नी+हॉटस्टार ऐप पर देख पाएंगे।
भारत की संभावित प्लेइंग XI: रोहित शर्मा/ केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, वॉशिगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद चहल ।
इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग XI: जेसन रॉय, जोस बटलर, डेविड मलान, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, टॉम कुरेन/ मोईन अली, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड/क्रिस जोर्डन, आदिल राशिद ।

अन्य समाचार