IND vs ENG T20I: तीसरे मैच में रोहित की वापसी पर कौन होगा बाहर?, विराट ब्रिगेड बढ़त के लिए झोंकेगी पूरी ताकत

मंगलवार को भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टी20 मैच

खेल। आज अहमदाबाद (Ahemdabad) के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra modi Stadium) में भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच तीसरा टी20 मैच (3rd T20 Match) खेला जाएगा। दूसरे मैच में शानदार जीत के बाद भारत के हौसले बुलंद हैं। यह मैच भी शाम 7 बजे से शुरू होगा। पहले टी20 मैच में मिली शर्मनाक हार के बाद भारत ने दूसरे मैच में बल्लेबाजी और गेंदबाजी में काफी मेहनत करते हुए अच्छा प्रदर्शन किया। इसके साथ ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) में डेब्यू के साथ 32 गेंदों में 56 रन बनाकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभाई।
आज फिर कमाल करेंगे ईशान किशन!
ओपनिंग करने आए केएल राहुल (KL rahul) पहले ही ओवर में आउट हो गए। जिसके बाद ईशान किशन (Ishan kishan) ने बिना घबराए इंग्लैंड (England) के गेंदबाज जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की फेंकी गई गेंद पर चौका लगाया। वहीं कई समय से फॉर्म से बाहर चल रहे कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के फॉर्म में लौटने से भी भारतीय टीम (Indian team) का आत्मविश्वास बढ़ा। वहीं गेंदबाजों ने इंग्लैंड को 164 रन पर रोककर अपने खेल का बखूबी प्रदर्शन किया। दूसरे मैच में ईशान का प्रदर्शन देख के ये अनुमान लगाया जा सकता है कि वह तीसरे मैच में भी भारत के लिए लंबी पारी खेल सकते हैं।
रोहित शर्मा की हो सकती है वापसी
इसके साथ ही टीम को विकेटकीपर (Wicketkeeper) ऋषभ पंत (Rishabh Pant) से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद है, जिन्हें बल्लेबाजी क्रम में श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) से ऊपर चौथे नंबर पर भेजा गया है। हालांकि पंत दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत से चूक गए थे। वहीं कप्तान कोहली अपने प्लेइंग इलेवन (Playing XI) में बदलाव नहीं करना चाहेंगे। लेकिन सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को दो मैचों में आराम देने के बाद अब उनकी वापसी संभव लग रही है। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि केएल राहुल जो दोनों पारियों में नाकाम रहे हैं उन्हें रोहित को जगह देनी पड़ सकती है। यहीं नहीं भारत को अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप (T20 World) की मेजबान करनी है जिसके लिए उसे अपना लक्ष्य अभी से संयोजित करना होगा।
वहीं अगर इंग्लैंड की बात की जाए तो, चोट के कारण मार्क वुड (Mark Wood) की गैरमौजूदगी इंग्लैंड पर भारी पड़ सकती है। हालांकि, कप्तान इयोन मॉर्गन (Eoin Morgan) का कहना है कि वुड अगला मैच खेल सकते हैं। इसके साथ ही सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय (Jason Roy) दोनों पारियों में फॉर्म में तो थे, लेकिन अर्धशतक से चूक गए। जिसके बाद वह तीसरे मैच में बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद से खेलेंगे।
इसके साथ ही दोनों देशों की टीमें इस प्रकार हैं
भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, राहुल तेवतिया, इशान किशन (रिजर्व विकेटकीपर)।
इंग्लैंड: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर, जेसन रॉय, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, मोईन अली, आदिल राशिद, रीस टॉपले, क्रिस जॉर्डन, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, सैम बिलिंग्स, जॉनी बेयरस्टो और जोफ्रा आर्चर।

अन्य समाचार