Road Safety Series: दक्षिण अफ्रीका लीजैंड्स ने बांग्लादेश लीजैंड्स को 10 विकेट से हराया

Road Safety Series: दक्षिण अफ्रीका लीजैंड्स ने सड़क सुरक्षा विश्व सीरिज (Road Safety Series) टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में बांग्लादेश लीजैंड्स को 10 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया.

सलामी बल्लेबाज एंड्रयू पुटिक ने 54 गेंद में नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 84 रन बनाये. वहीं मोर्नी वान विक 62 गेंद में नौ चौकों की मदद से 69 रन बनाकर नाबाद रहे. दक्षिण अफ्रीका ने सोमवार की रात जीत के लिये 161 रन का लक्ष्य चार गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया.
इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका के 16 अंक हो गए और वह भारत (20 अंक) तथा श्रीलंका (20 अंक ) से पीछे है.
इससे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजे जाने पर बांग्लादेश ने बेहतर प्रदर्शन किया. मोहम्मद रफीक की अगुवाई वाली टीम ने नौ विकेट पर 160 रन बनाये. दक्षिण अफ्रीका के लिये मखाया एनटिनी और थांडी टीशाबालाला ने दो दो विकेट लिये.
बांग्लादेश के लिये नजीमुद्दीन ने 32 और हन्नान सरकार ने 36 रन बनाये जबकि आफताब अहमद ने 39 रन की पारी खेली.
सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम का फैसला होगा आज सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन होगी, इसका फैसला मंगलवार को इंग्लैंड लेजेंड्स (12 अंक) और वेस्टइंडीज लेजेंड्स (8 अंक) के बीच होने वाले मुकाबले के बाद हो जाएगा. बांग्लादेश ने पहले खेलते हुए द. अफ्रीका के सामने 161 रनों का लक्ष्य रखा, जिसे उसने 19.2 ओवरों में बिना किसी विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया.
पुटिक और विक ने इस टूनार्मेंट की अब तक की सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया. इन दोनों ने रायपुर में पहले मैच का रिकार्ड तोड़ा, जिसमें इंडिया लेजेंड्स के लिए सचिन तेंदुलकर और वीरेंद? सहवाग ने पहले विकेट के लिए 114 रनों की नाबाद साझेदारी की थी. इससे पहले, टास हारने के बाद बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 20 ओवरों में 9 विकेट पर 160 रन बनाए. उसकी ओर से सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 32, आफताब अहमद ने 39, हनन सरकार ने 36 रन बनाए.

अन्य समाचार