IND vs ENG : इंग्लैंड ने टॉस जीत चुनी गेंदबाजी, भारतीय टीम में दिग्गज खिलाड़ी की वापसी

पहले टी-20 मैच में इंग्लैंड की टीम ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था, लेकिन दूसरे टी-20 मुकाबले में टीम इंडिया ने इंग्लैंड की टीम को 7 विकेट से शिकस्त दी थी. अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज का तीसरा टी-20 मैच आज 16 मार्च मंगलवार को खेला जाएगा. दोनों ही टीम इस मैच को जीत सीरीज में 2-1 की बढ़त बनाना चाहेगी.

दोनों ही टीमों ने जीते बराबर 8-8 मैच
भारत और इंग्लैंड दोनों ही टीमों के पास एक-दूसरे के खिलाफ अपनी 9वीं जीत का मौका होगा. दोनों ही टीम के बीच अब तक कुल 14 टी-20 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे से 8 मैच भारत और 8 मैच इंग्लैंड की टीम ने जीते हुए हैं. वहीं इन दोनों टीमों के बीच नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में अब तक कुल 2 मैच खेले गए हैं, जिसमे दोनों ही टीमों ने 1-1 मैच जीता है.
पिच रिपोर्ट?
दूसरे टी-20 मैच में देखा गया था कि पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी थी. दूसरी पारी में इस पिच पर ओस भी आ रही है, जिससे लक्ष्य का पीछा करना आसान हो रहा है. इस तीसरे टी-20 में भी लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम को फायदा होगा.
इस तीसरे टी-20 मैच में भी पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी होगी. हालांकि यह तीसरा टी-20 लाल मिट्टी की पिच पर खेला जाना हैं. ऐसे में इस पिच से स्पिनरों को भी मदद मिलने की उम्मीद होगी. तीसरे टी-20 में गेंद और बल्ले के बीच अच्छा संतुलन देखने को मिल सकता है.
इंग्लैंड ने जीता टॉस
भारतीय टीम और इंग्लैंड की टीम के बीच होने वाले इस तीसरे टी-20 मैच का टॉस हो गया है. इस मैच का टॉस इंग्लैंड ने जीता और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया.
शुरूआती दो मैच एकतरफा हुआ थे, इसलिए फैंस इस मैच में दोनों टीमों के बीच अच्छी टक्कर की उम्मीद कर रहे हैं. दोनों ही टीमों में कई मैच विनर खिलाड़ी हैं, इसलिए यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है.
इस प्रकार दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन
भारत (प्लेइंग इलेवन): रोहित शर्मा, केएल राहुल, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल
इंग्लैंड (प्लेइंग इलेवन): जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), डेविड मलन, जॉनी बेयरस्टो, इयोन मोर्गन (कप्तान), बेन स्टोक्स, सैम कुरेन, जोफ्रा आर्चर, क्रिस जॉर्डन, आदिल राशिद, मार्क वुड

अन्य समाचार