फर्जी 171 पर्सनल आईडी पर बनाया पांच हजार टिकट

पेज तीन की लीड

गड़बड़ी
तरवारा बाजार में आरपीएफ की टीम ने छापेमारी कर एक दुकान संचालक व उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है
गलत नाम पते पर बनाए थे रेलवे का पर्सनल आईडी
कुर्मीटोला निवासी गौतम प्रसाद का पुत्र प्रदीप कुमार है
03 से चार वर्षों से टिकट बनाने का कर रहे थे काम
फोटो-15
कैप्शन- मंगलवार को पकड़े गए दुकानदारों के साथ छापेमारी टीम।
सीवान। निज प्रतिनिधि
जिले के तरवारा बाजार में आरपीएफ की टीम ने छापेमारी कर एक दुकान संचालक व उसके एक सहयोगी को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार दुकानदार जीबी नगर थाना क्षेत्र के कुर्मीटोला निवासी गौतम प्रसाद का पुत्र प्रदीप कुमार व अख्तर हुसैन का पुत्र इरफान अली हैं। छापेमारी के दौरान दोनों के पास से गलत नाम पते से आईआरसीटीसी की कुल 171 फर्जी पर्सनल आईडी के जरिए रेलवे का टिकट बनाए जाने का मामला प्रकाश में आया है। दुकानदार पिछले तीन चार वर्षों से टिकट बनाने का कार्य करता था। उसने करीब पांच हजार रेलवे टिकट अबतक बनाकर ग्राहकों को बेचा है। छापेमारी के दौरान उसके पास से कुल 75 अदद ई टिकट कीमत 183224 रुपये, आगे की तिथियों के कुल 47 अदद लाइव टिकट जिसकी कीमत 120177 रुपये, 03 अदद लाइव तत्काल रेलवे ई टिकट कीमत 7928 रुपये, 44 अदद लाइव सामान्य रेलवे ई टिकट कीमत 112249 रुपये जबकि पीछे की तिथियों का कुल 28 अदद ई टिकट कीमत 63047 रुपये, 16 अदद तत्काल रेलवे ई टिकट कीमत 36369 रुपये व 12 सामान्य रेलवे ई टिकट कीमत 26678 रुपये को बरामद किया गया है। इधर आरपीएफ ने रेलवे ई टिकट बनाने में प्रयुक्त 02 एचपी व एक लैपटाप तथा 03 अदद प्रिंटर, 03 मोबाइल तथा 42 सौ रुपये नगद जब्त किया गया है।
छापेमारी टीम में शामिल सदस्य
बताया जाता है कि तरवारा बाजार के इंद्रा चौक के पास स्थित प्रदीप ट्रेवल्स नामक दुकान पर छापेमारी करने वाली टीम में छपरा अपराध आसूचना शाखा के निरीक्षक मुकेश कुमार सिंह, उप निरीक्षक संजय कुमार राय, जमादार मिथिलेश शुक्ला, कान्स प्रताप सिंह स्थानीय आरपीएफ के प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह, उप निरीक्षक ओपी सिंह, सिपाही शिवरतन पाल,महेश सिंह व विकास कन्नौजिया थे।
पांच बाइक लुटेरे को पुलिस ने किया गिरफ्तार
मिली सफलता
अपराधियों से लूट की दो बाइक बरामद
चार दरौली व एक रोहतास का अपराधी
मैरवा/गुठनी। एक संवाददाता
मैरवा व दरौली थाने में लूट की वारदात को अंजाम देने वाले पांच अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मैरवा व गुठनी में लूटी गई दो बाइक भी बरामद की है। दोनों लूटकांड का खुलासा भी हो गया है। बाइक लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश भी किया है। अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए एसपी अभिनव कुमार ने विशेष टीम का गठन किया था। मैरवा थानाध्यक्ष संजीव कुमार, दरौली थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह व गुठनी थाना के एसआई राजेश कुमार के साथ सशस्त्र बल को टीम में शामिल किया गया था। टीम ने गुप्त सुचना के आधार पर बिहार यूपी की सीमा पर छापेमारी कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया। इनके आपराधिक रिकार्ड को खंगाला जा रहा है। गिरफ्तार चार अपराधी दरौली थाना व एक अपराधी रोहतास थाने का है। दरौली के बलुआ गांव का चंदन यादव, मुडा का शुभम सिंह, सरहरवा गांव का सचिन सिंह, दरौली का सोहेल खान व रोहतास का रफीक पासवान है। अपराधियों ने मैरवा थाने के सेवतापुर में 10 मार्च को बाइक लूट, छह मार्च को गुठनी के करेजी गांव में बाइक लूट व सेलौर चट्टी के समीप गोली मारकर लूट के प्रयास के मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। सेवतापुर में लूट की होंडा साइन व करेजी गांव से लूटी गयी हीरो स्पलेंडर बरामद की गयी है। अपराधकर्मियों ने दरौली मोड़ से बाइक चोरी के मामले में भी अपनी भूमिका स्वीकार की है।

अन्य समाचार