टीम इंडिया का 'गेम चेंजर', रोहित शर्मा ने बताया- भरोसे का दूसरा नाम, असर देख विराट बोले- बहुत खूब

इंग्लैंड के खिलाफ T20 सीरीज की आखिरी लड़ाई में बड़ाई लूटने वाले खिलाड़ियों की कमी नहीं रही. और, बड़ाई लूटने वाला काम भी सबने किया ही था. लेकिन, जो काम भारतीय टीम के एक सीनियर मेंबर ने अपने अनुभव को भुनाते हुए किया, वो वाकई एक गेम चेंजर ही कर सकता है. उन्होंने भी अपने प्रदर्शन से मैच का रूख भारत की ओर मोड़ने में अहम भूमिका निभाई. टीम इंडिया के ये गेम चेंजर गेंद से किफायती रहे तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार रहे.

जिस पिच पर रनों की बारिश हो रही थी. सारे गेंदबाज पिट रहे थे. बल्लेबाजों में रनों की रेस लगी थी. उसी पिच पर भुवनेश्वर ने नकेल कसने का काम किया. उन्होंने रन रोककर दबाव बनाने का काम किया. इसका फायदा खुद उन्हें तो मिला ही दूसरे छोर से मार खा रहे साथी गेंदबाजों को भी मिला.
मुसीबत बढ़ी तो विराट ने भुवी की ओर देखा
एक अनुभवी गेंदबाज होने के नाते दायित्व बढ़ जाता है. ये फर्ज टीम के लिए कुछ करने का तो होता ही है साथ ही कप्तान की उम्मीदों पर भी खरे उतरने का होता है. भुवनेश्वर कुमार ने इंग्लैंड को पहला झटका जेसन रॉय के तौर उसकी इनिंग के दूसरी ही गेंद पर दे डाला था. लेकिन, इसके बाद जोस बटलर और डेविड मलान ने अपने पांव कुछ ऐसे जमाए कि भारत के लिए मुसीबत बन गए. कप्तान कोहली को जीत के अरमानों पर संशय के बादल मंडराते दिखे. ऐसे में उन्होंने एक बार फिर भुवी की ओर देखा. और, भुवी भी उनकी उम्मीदों पर खरे उतरे.
13वें ओवर में खतरा बन रहे बटलर को किया आउट
जोस बटलर जो डेविड मलान के साथ मिलकर बाकी के भारतीय गेंदबाजों की नाक में दम किए थे, उन्होंने भुवी के सामने घुटने दे दिए. इंग्लैंड की पारी का 13वां ओवर डालने आए भुवी ने 5वीं गेंद पर बटलर को हार्दिक पंड्या के हाथों कैच करा दिया. इस तरह भुवी ने अपना दूसरा शिकार करते हुए इंग्लैंड को भी दूसरा झटका दिया.
4 ओवर, 15 रन, 2 विकेट
भुवनेश्वर ने सीरीज की निर्णायक लड़ाई में रनों की आतिशबाजी के बीच 4 ओवर में सिर्फ 15 रन दिए और इंग्लैंड के दोनों ओपनर और इनफॉर्म बल्लेबाज के विकेट ले उड़े. भुवी का ये प्रदर्शन टीम इंडिया के लिए गेम चेंज करने वाला साबित हुआ. क्योंकि, इसके बाद बाकी गेंदबाजों ने भुवी की दिखाई राह पर चलकर इंग्लिश बल्लेबाजों के विकेट लेते दिखे.
विराट और रोहित ने किया गुणगान
अब अपने गेमचेंजर का ऐसा प्रदर्शन देख भला कौन कप्तान और उप-कप्तान खुश नहीं होगा. विराट कोहली और रोहित शर्मा भी हुए. कप्तान कोहली ने भुवनेश्वर की ज्यादा तारीफ नहीं करते हुए बस इतना कहा कि, ” इंजरी से उनकी वापसी बहुत खूब रही.” लेकिन, रोहित शर्मा ने दिल खोलकर भुवी की शान में कसीदे पढ़े. रोहित ने कहा, ” भुवी हमारे लीडिंग गेंदबाज हैं. और, उन्होंने हमारे लिए वाकई अच्छा किया है. उन्होंने जिम्मेदारी ली और उस पर खरे उतरे. ओस को ध्यान में रखें तो गेंदबाजी आसान नहीं थी. लेकिन, उन्होंने दिखाया कि हालात जैसे भी हों , हम उन पर भरोसा कर सकते हैं. ”
: IND vs ENG: विराट कोहली की ओपनिंग थ्योरी को सुनील गावस्कर ने सचिन तेंदुलकर से जोड़ा, कह दी ये बड़ी बात

अन्य समाचार