IND vs ENG, 5th T20: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास, क्रिस गेल- मार्टिन गप्टिल को पीछे छोड़ बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

IND vs ENG, 5th T20I, England tour of India, 2021: केएल राहुल के लगातार फ्लॉप होने पर निर्णायक मैच में कप्तान विराट कोहली रोहित शर्मा के साथ बतौर सलामी बल्लेबाज मैदान पर उतरे। फाइनल मुकाबले में कप्तान द्वारा लिया गया यह फैसला टीम के हित में रहा। रोहित और कोहली ने पहली गेंद से इंग्लिश गेंदबाजों के खिलाफ ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की।

दोनों ही बल्लेबाजों ने इस मुकाबले में कई बड़े रिकॉर्ड भी अपने नाम किए। रोहित ने अपनी पारी के दौरान रोहित ने टी-20 मैचों में सबसे ज्यादा बार पांच या उससे अधिक छक्के लगाने का नया रिकॉर्ड स्थापित किया। रोहित शर्मा टी-20 इंटरनेशनल मैचों में 10 बार पांच या पांच से अधिक छक्के लगा चुके हैं। इस मामले में उन्होंने क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया।
इसके साथ ही रोहित अब टी-20 अंतरराष्ट्रीय में 2864 रन बना चुके हैं। वहीं मार्टिंन गप्टिल के नाम 2839 रन दर्ज हैं। वहीं 80 रनों की नाबाद पारी खेलने के साथ ही कोहली के नाम कई रिकॉर्ड जुड़ गए हैं। आस्ट्रेलिया के टी20 कप्तान एरॉन फिंच टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड कोहली ने तोड़ दिया है।
बतौर कप्तान एरॉन फिंच ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अब तक 1462 रन बनाए थे। लेकिन अब कोहली के 1464 रन हो गए हैं. इस मामले में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन 1383 रन के साथ तीसरे, इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन 1321 रन के साथ चौथे और दक्षिण अफ्रीका के फॉफ डुप्लेसिस 1273 रन के साथ पांचवें नंबर पर है। भारत ने सीरीज में चौथी बार टॉस गंवाया लेकिन इसके बावजूद टी20 अंतरराष्ट्रीय में इंग्लैंड के खिलाफ अपना सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया।

अन्य समाचार