टीम इंडिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम का एलान, जानिए किसे मिला मौका

नई दिल्ली, जेएनएन। टीम इंडिया के खिलाफ इंग्लैंड को मंगलवार से तीन मैचों की वनडे सीरीज में हिस्सा लेना है जिसके लिए 14 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया गया। इन खिलाड़ियों के अलावा टीम में तीन अन्य खिलाड़ी भी होंगे जो बैकअप के तौर पर इनके साथ ही रहेंगे। इन खिलाड़ियों में जैक बेल, क्रिस जॉर्डन और डेविड मलान शामिल हैं। ये सभी खिलाड़ी भारत के खिलाफ खेले गए पांच मैचों की टी20 सीरीज में इंग्लैंड की टीम का हिस्सा थे जिसका समापन अहमदाबाद में शनिवार को हुआ। वहीं तीनों वनडे मुकाबले पुणे में खेले जाएंगे।

वनडे सीरीज से पहले इंग्लैंड को तगड़ा झटका लगा और टीम के बेहतरीन तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर राइट एल्बो इंजरी की वजह से वनडे सीरीज से बाहर हो गए और वो अपने इलाज के लिए यूके वापस लौट जाएंगे। जोफ्रा आर्चर के चोट की समस्या टी20 सीरीज के दौरान काफी ज्यादा बढ़ गई थी और ऐसे में अपने प्रदर्शन के बरकरार रखना उनके लिए सबसे बड़ी चुनौती बनती जा रही थी। इसके बाद वो तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए अनफिट घोषित कर दिए गए थे जो 23, 26 और 28 मार्च को खेले जाएंगे। अपनी इंजरी की वजह से जोफ्रा आर्चर आइपीएल 2021 के शुरुआत मैचों से बाहर रह सकते हैं।
इंग्लैंड के वनडे टीम की बात करें तो इसमें मोइन अली की वापसी हुई थी जो टी20 सीरीज के लिए टीम के साथ नहीं थे। वहीं सैम बिलिंग्स, लियाम लिविंगस्टोन, मैट परकिंसन, रीसी टॉप्ले जैसे खिलाड़ी टीम में जगह बनाने में कामयाब रहे हैं। टीम की कमाल इयोन मोर्गन के हाथों में होगी।
भारत के खिलाफ इंग्लैंड की वनडे टीम-
इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, लियमा लिविंगस्टोन, मैट परकिंसन, आदिल रशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीसी टॉप्ले, मार्क वुड।
तीन रिजर्व खिलाड़ी-
जैक बेल, क्रिस जॉर्डन, डेविड मलान।

अन्य समाचार