ICC T20 World Cup: इंग्लैंड के पूर्व कप्तान का बड़ा बयान, कहा- टीम इंडिया विश्व कप की प्रवल दावेदार

भारतीय क्रिकेट टीम ने हाल ही में इंग्लैंड को पांच टी20 मैचों की सीरीज में 3-2 से हराया है. टीम इंडिया में इस दौरान मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया ने जिस तरह का खेल दिखाया, उससे विरोधी टीमें सतर्क हो गई है. इस साल टी20 विश्व कप का आयोजन भारत में ही होना है और विश्व कप को ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया काफी मजबूत दिखाई दे रही है. ऐसे में टीम इंडिया को विश्व कप का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन का भी यही मानना है.

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल एथर्टन ने स्काई स्पोर्टस से बात करते हुए कहा ,"भारतीय टीम के पास काफी गहराई है इसका कारण आईपीएल है. एक और कारण है कि वह जिस तरह की टी20 क्रिकेट खेल रही है और उन्होंने जिस तरह से इंग्लैंड को मात दी है वो भी अपने तीन मुख्य गेंदबाजों के बिना. इन सभी चीजों को एक साथ मिला दीजिए. वह अपने घर में विश्व कप खेल रहे हैं इसलिए भारत को हराना बेहद मुश्किल होगा."
माइकल एथर्टन ने आगे कहा,"इंग्लैंड की टीम काफी अच्छी है और वेस्टइंडीज भी. बाकी टीमें भी काफी खतरनाक हैं, लेकिन जब आप सभी चीजों को देखेंगे तो कहेंगे कि भारत ही फेवरेट है."
बता दें, टीम इंडिया ने साल 2007 में टी20 विश्व कप जीता था. दक्षिण अफ्रीका में हुए पहले टी20 विश्व कप के फाइनल में टीम इंडिया ने महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में पाकिस्तान को हराया था. उसके बाद से टीम इंडिया टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम नहीं कर पाई है. साल 2016 का टी20 विश्व कप भारत में आयोजित हुआ था, लेकिन तब टीम इंडिया सेमीफाइनल में हारकर बाहर हो गई थी. वहीं टीम इंडिया साल 2019 के विश्व कप के बाद से ही टी20 विश्व कप की तैयारी कर रही है और इस दौरान टीम ने कई युवा खिलाड़ियों को आजमाया है. ऐसे में टीम इंडिया की तैयारी काफी मजबूत मानी जा रही है.
IND vs ENG: इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भी टीम इंडिया को मिली सजा, पूरी टीम की कटेगी मैच फीस

अन्य समाचार