IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानिए कौन करेगा ओपनिंग

भारत (India National Cricket Team) और इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज (India vs England ODI Series) का पहला मुकाबला 23 मार्च को पुणे में खेला जाना है. इसके मुकाबले के लिए टीम इंडिया (Team India) पुणे पहुंच चुकी है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड को पहले चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 3-1 से हराया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज हुई थी, जिसमें टीम इंडिया ने 3-2 से जीत दर्ज की है.

विराट कोहली की अगुवाई में 23 मार्च को जब टीम इंडिया मैदान पर उतरेगी तो उसकी कोशिश होगी कि वो इस सीरीज में भी जीत दर्ज करें. दूसरी तरफ मेहमान टीम के पास इस दौरे पर अपने आप को साबित करने या यह आखिरी मौका होगा और ऐसे में इयोन मोर्गन की अगुवाई में इंग्लैंड पूरी जान लड़ा देगी. ऐसे में यह सीरीज काफी रोमांचक होने वाली है और दोनों टीमें एक मजबूत प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरान चाहेंगी. बात अगर भारत की करें तो फैंस की नजरें इस बात पर होंगी कि क्या टी20 की तरह ही विराट कोहली वनडे में भी पारी की शुरूआत करेंगे.
इंग्लैंड के खिलाफ हुई टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में विराट कोहली ने टीम इंडिया के लिए रोहित शर्मा के साथ मिलकर पारी की शुरूआत की थी. ऐसे में फैंस जानना चाहेंगे कि विश्व कप के इस साल में क्या टीम वनडे मुकाबलों में भी उसी रणनीति के साथ उतरेगी, जिसके साथ वो टी20 में उतरी थी. हालांकि, इसकी संभावना काफी कम है और पहले वनडे में शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी टीम इंडिया के लिए पारी की शुरूआत कर सकते हैं.
वहीं इसके बाद विराट कोहली नंबर 3 पर, श्रेयय अय्यर नंबर चार पर, ऋषभ पंत नंबर पांच पर, हार्दिक पांड्या नंबर 6 पर खेलने आ सकते हैं. टीम इंडिया में क्रुणाल पांड्या की वापसी हुई है. लेकिन वाशिंगटन सुंदर बीते कुछ मुकाबलों में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, क्रुणाल पांड्या को उनसे टक्कर मिल सकती है. बात अगर स्पिन गेंदबाजी की करें तो कुलदीप यादव को मौका मिल सकता है. वहीं भुवनेश्वर कुमार और शार्दुल ठाकुर ने जिस तरह से बीते कुछ मुकाबलों में प्रदर्शन किया है, ऐसे में उनकी जगह भी पक्की है. वहीं मोहम्मद सिराज या टी नटराजन में से किसी एक को मौका दिया जा सकता है.
अगर टीम मैनेजमेंट विराट कोहली टी20 वाले फार्मेलू पर ही चलता है और विराट कोहली रोहित के साथ पारी की शुरूआत करते हैं तो सूर्यकुमार यादव या केएल राहुल में से किसी एक को नंबर तीन पर मौका मिल सकता है.
पहले वनडे के लिए संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, वाशिंगटन सुंदर/ क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, टी नटराजन/ मोहम्मद सिराज.
इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.
भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड ने किया टीम का ऐलान, 16 शतक ठोकने वाले बल्लेबाज को नहीं मिली जगह, यहां देखें पूरी टीम

अन्य समाचार