IND vs ENG ODI Series: यहां देखें वनडे सीरीज का पूरा शेड्यूल, जानें कब और कहां होंगे मुकाबले और कैसे देख सकते हैं लाइव

भारत दौरे पर आई इंग्लैंड का दो महीने से अधिक का लंबा दौरा तीन वनडे मैचों की सीरीज के साथ खत्म होने वाला है. इस सीरीज का पहला मुकाबला 23 मार्च को खेला जाना है. सीरीज के तीनों मुकाबलों पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेले जाएंगे. इंग्लैंड ने भारत दौरे की शुरूआत चार टेस्ट मैचों की सीरीज से की थी, जिसमें उसे टीम इंडिया ने 3-1 से हराया था. इसके बाद दोनों देशों के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज हुई जिसमें मेहमान टीम को 2-3 से हार का सामना करना पड़ा. ऐसे में इस दौरे पर इंग्लैंड के पास आखिरी मौका होगा कि वो टीम इंडिया को हराए. बता दें, कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस सीरीज के सभी मुकाबले बंद दरवाजों के पीछे खेले जाएंगे यानि स्टेडियम में कोई दर्शक मौजूद नहीं होगा.

ऐसा है पूरा शेड्यूल
भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पहला वनडे 23 मार्च को खेला जाएगा. इसके बाद सीरीज का दूसरा मुकाबला 26मार्च को और सीरीज का तीसरा मुकाबला 28 मार्च को खेला जाएगा. इस सीरीज के सभी मुकाबले भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 बजे शुरू होंगे. बता दें, तीनों मुकाबले महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम पुणे में खेले जाएंगे.
यहां होगा लाइव टेलिकास्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का अधिकारिक प्रसारण कर्ता स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क है. स्टार स्पोर्ट्स पांच भाषाओं में इस सीरीज का लाइव प्रसारण करेगा. स्टार स्पोर्ट्स 1 पर अंग्रेजी कमेंट्री के साथ मैच का लाइव प्रसारण किया जाएगा, जबकि स्टार स्पोर्ट्स हिंदी हिंदी कमेंट्री के साथ मैच का टेलिकास्ट होगा. डिज्नी + हॉटस्टार पर मैच की लाइव स्ट्रीमिंग की जाएगी. वहीं फैंस जियो टीवी पर फ्री में मैच की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं.
वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.
वनडे सीरीज के लिए इंग्लैंड की टीम: इयोन मॉर्गन (कप्तान), जेसन रॉय, मोईन अली, जॉनी बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जॉस बटलर, सैम करन, टॉम करन, लियम लिविंगस्टोन, मैट पर्किंसन, आदिल रशीद, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले और मार्क वुड.
IND vs ENG 1st ODI: इंग्लैंड के खिलाफ इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है टीम इंडिया, जानिए कौन करेगा ओपनिंग

अन्य समाचार