Ind vs Eng 1st ODI: विश्व नंबर 1 के लिए बैटल विराट कोहली का भारत विश्व चैंपियन इंग्लैंड के खिलाफ है

टेस्ट और T20I दोनों सीरीज़ जीतने के बाद, भारत तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला - इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम चुनौती के लिए पूरी तरह तैयार है। टेस्ट और टी 20 सीरीज़ में, विराट कोहली की टीम एक-के-बाद-एक होकर जीती। दौरे के दौरान, इंग्लैंड हमेशा एक उच्च पर शुरू हुआ लेकिन अपनी जीत को बनाए रखने में विफल रहा, जबकि भारत ने गलतियों से सीखा और जल्दी से परिस्थितियों के अनुकूल हो गया। जबकि भारत ने टेस्ट में इंग्लैंड को पूरी तरह से बाहर कर दिया था, T20I श्रृंखला में एक अच्छा ईबे और प्रवाह था। यह श्रृंखला निर्णायक रूप से चली गई, जिसे मेजबान टीम ने 36 रन से जीत लिया।

मंगलवार से शुरू होने वाली तीन मैचों की श्रृंखला, वनडे सुपर लीग का हिस्सा होगी।
भारत ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला खेली थी और उसे 2-1 से हराया था। हालांकि, आगामी श्रृंखला में पूरी तरह से अलग गतिशीलता होगी क्योंकि भारत घरेलू परिस्थितियों में खेल रहा होगा और इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट और T20I श्रृंखला जीतने के विश्वास के साथ। कागज पर भारत का दस्ता आशाजनक लग रहा है क्योंकि टीम के पास प्रत्येक बल्लेबाजी स्थिति के लिए कई विकल्प हैं। शुरुआती स्लॉट में, भारत के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल और केएल राहुल के नाम चुनने के लिए चार विकल्प हैं।
दस्ते में तीन संभावित डेब्यूटेंट भी हैं: सूर्यकुमार यादव, क्रुनाल पांड्या और प्रिसिध कृष्णा। सूर्यकुमार ने तूफान से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कदम रखा और हाल ही में समाप्त हुई टी 20 आई श्रृंखला में अपनी साख को सफलतापूर्वक साबित किया। गेंदबाजी विभाग में भी, भारत ने सभी बॉक्स चेक किए हैं, जिसमें गति और स्पिन आक्रमण दोनों का अच्छा मिश्रण है। भारत के पास भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर और मोहम्मद सिराज हैं। जबकि, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुनाल पांड्या और वाशिंगटन सुंदर टीम के लिए स्पिन गेंदबाजी विकल्प हैं।
हालाँकि, यह श्रृंखला एक आसान नहीं है, यह देखते हुए कि इयोन मोर्गन T20I श्रृंखला की हार का बदला लेने के लिए देखेंगे। इंग्लैंड की टीम भी बहुत ज्यादा व्यवस्थित है। हालांकि, अंग्रेजी पक्ष जोफ्रा आर्चर के बिना होगा, जो अपने दाहिने कोहनी की चोट के आगे के प्रबंधन और जांच के लिए यूके लौट रहे हैं। PDI को ODI श्रृंखला के लिए चयन के लिए अयोग्य माना गया है। इसलिए, मार्क वुड इंग्लैंड के गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर, जेसन रॉय, सैम बिलिंग्स और इयोन मॉर्गन ऑलराउंडर बेन स्टोक्स के साथ बल्लेबाज़ हैं जो टीम को और मजबूत कर रहे हैं।
इंग्लैंड की वनडे टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, लियाम लिविंगस्टोन, मैट पार्किंसन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीस टॉपले, मार्क वुड।
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर, मो। सिराज, प्रिसिध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

अन्य समाचार