India PlayXI 1st ODI: लंबे अंतराल के बाद रोहित शर्मा-शिखर धवन पुणे में वापसी के लिए तैयार?

शिखर धवन ने पिछले साल दिल्ली की राजधानियों के साथ एक इंस्टाग्राम सत्र के दौरान रोहित शर्मा के साथ अपने संबंधों के बारे में कहा था। कट टू मार्च .. धवन, भारत में पांच साल से अधिक के लिए श्वेत-गेंद क्रिकेट में शर्मा के साथ मुख्य उद्घाटन, अब इंग्लैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच के लिए ग्यारहवें स्थान पर रहने के लिए कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ रहा है, मंगलवार से महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम, पुणे में शुरू होगा ।

भारत प्लेइंग 1 पहला वनडे- क्या रोहित और शिखर ओपन करेंगे? नई फसल का उदय, शिष्टाचार आईपीएल, और दिल्ली में जन्मे लोगों के लिए मंदी ने भारतीय थिंक टैंक को उससे परे देखने के लिए मजबूर कर दिया है। धवन पहले ही टी 20 प्लेइंग इलेवन में अपनी जगह खो चुके हैं, और इस बारे में सवाल हैं कि वह मंगलवार को शुरू करेंगे या नहीं। तो, क्या भारत रोहित-शिखर की सलामी जोड़ी के साथ बना रहेगा या शिखर शिखर को किसी नए व्यक्ति के पास भेजने का समय है?
एक वर्ष से अधिक हो गया है, क्योंकि धवन और शर्मा ने सलामी बल्लेबाज के रूप में एक साथ खेला है। संभवतः भारत की सर्वश्रेष्ठ सलामी जोड़ी में से एक, यह जोड़ी पिछली बार जनवरी 2020 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक साथ खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के भारत दौरे के दौरान, धवन ने तीन अलग-अलग बल्लेबाजों के साथ ओपनिंग की। जबकि 50 ओवर के प्रारूप में उन्होंने मयंक अग्रवाल (प्रथम और द्वितीय), और शुबमन गिल (तीसरा वनडे) के साथ खेला। केएल राहुल टी 20 आई श्रृंखला के लिए उनके साथी थे। भारत का इंग्लैंड दौरा: इंग्लैंड में चल रही श्रृंखला के दौरान भी, 35 वर्षीय बाएं हाथ के बल्लेबाज ने सिर्फ एक मैच खेला और राहुल के साथ खोला, जैसा कि भारत ने शर्मा को आराम देने का फैसला किया। Ind vs Eng 1st ODI: तो, धवन अब भारत की योजनाओं में कहां फिट बैठता है? क्या यह संभव है कि भारत की नियमित 50 से अधिक प्रारूप वाली जोड़ी पुणे में वापसी करे?
सभी संभावनाएं और संयोजनों के बावजूद, सभी संभावना में, धवन और रोहित मंगलवार को 1 वनडे बनाम इंग्लैंड में भारतीय पारी शुरू करने की संभावना है। Of मिशन 2023 विश्व कप 'को ध्यान में रखते हुए, भारतीय थिंक-टैंक के अधिकांश सदस्यों को अभी भी लगता है कि धवन के पास अभी काफी क्रिकेट बाकी है और विशेष रूप से क्रिकेट के सबसे बड़े मंच पर एक संपत्ति होगी।
शुबमन गिल के लिए इसका क्या मतलब है? गिल ने ऑस्ट्रेलिया में केवल 1 एकदिवसीय मैच खेला जिसमें 33 रन बनाए। उसे टीम इंडिया के कैंप से आने वाली जानकारी के मुताबिक अपने मौके का इंतजार करना होगा।
राहुल एक और बल्लेबाज होंगे, जो स्थिति के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे। लेकिन उनके फॉर्म को देखते हुए, यह संभव नहीं है कि उन्हें पहले वनडे के लिए चुना जाएगा।
रोहित शर्मा निश्चित रूप से नंबर 1 हैं, धवन और गिल के साथ नंबर 2 के लिए लड़ रहे हैं। पूर्व में बढ़त के साथ .. विराट कोहली नंबर 3 के रूप में श्रेयस अय्यर या सूर्यकुमार यादव के साथ नंबर 4 पर अपने कर्तव्यों को फिर से शुरू करेंगे। इसमें कोई संदेह नहीं है कि भारत पांचवें स्थान पर ऋषभ पंत नहीं खेलेगा और इसका इस्तेमाल फ्लोटर के रूप में किया जा सकता है। हार्दिक पांड्या नंबर 6 के रूप में पंत का अनुसरण करेंगे।
अच्छे फॉर्म में चल रहे शार्दुल ठाकुर इस योजना में शामिल होंगे। वह बैकएंड में बल्ले के साथ चिप लगा सकता है और गेंद के साथ सभ्य है। भुवनेश्वर कुमार अपनी वापसी कर रहे हैं और जसप्रीत बुमराह की अनुपस्थिति में भारत की गति बैटरी का नेतृत्व करेंगे। टी। नटराजन, प्रसीद कृष्णा और मोहम्मद सिराज तीसरे पेसर के लिए लड़ेंगे। यह संभव है कि टीम के चयनकर्ता नटराजन को सफेद गेंद के साथ ऑस्ट्रेलिया के नायकों के बाद चुनें। स्पिन विभाग में, यह देखना दिलचस्प होगा कि कटौती कौन करता है। युजवेंद्र चहल संघर्ष कर रहे हैं और उन्हें 4 वें और 5 वें टी 20 आई में आराम दिया गया था। अगर भारत इस पैटर्न का अनुसरण करता है, तो वाशिंगटन सुंदर, जो बल्लेबाजी भी कर सकते हैं, को जगह मिलना तय है। कुलदीप यादव भी स्पिन विशेषज्ञ के रूप में अपनी वापसी कर रहे होंगे।
भारत के संभावित प्लेइंग इलेवन: रोहित शर्मा, शिखर धवन / शुभमन गिल, विराट कोहली (सी), श्रेयस अय्यर / सूर्यकुमार यादव ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल / कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, टी। नवाताज
भारत की वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेट कीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर, मो। सिराज, प्रिसिध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

अन्य समाचार