मुस्कान एक्सप्रेस कोरोना टीकाकरण को ले कर रहा जागरूक

पूर्णिया। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अब बेहद जरूरी हो गया है। अभी लोगों के बीच इसको लेकर काफी भ्रम है। इसी भ्रम को दूर करने और लोगों को सावधानी बरतने के लिए मुस्कान एक्सप्रेस प्रचार वाहन सभी शहरी पीएचसी क्षेत्रों में लोगों को जागरूक और टीकाकरण के लिए प्रेरित कर रहा है।

मुस्कान एक्सप्रेस प्रचार वाहन शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पोषक क्षेत्रों के लोगों को नियमित टीकाकरण, कोरोना टीकाकरण और कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जागरूक कर रहा है। अपने हाथों को हर आधा घंटा पर धोने के लिए जागरूकता अभियान चला रहा है। लोगों से मास्क पहनने की अपील की जा रही है। मिलकर करें देखभाल, समय पर टीका, बचत पैसे और सुकून का जैसे महत्वपूर्ण स्लोगन प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों तक पहुंचाए जा रहे हैं।

कोरोना गाइडलाइन का पालन आवश्यक - :
कोरोना संक्रमण के दौरान आम लोगों के बीच हाथ धोने को लेकर बहुत जागरूकता आई है। कुछ भी खाने से पहले अपने हाथों की सफाई पूरी तरह से कर लेनी चाहिए। ताकि वह कई प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है। डॉ. आरपी सिंह ने बताया कि बीसीजी, हेपेटाइटिस, प्लस पोलियो, रोटा, पीसीवी, खसरा, रूबेला नियमित टीकाकरण सहित विटामिन ए का खुराक नियमित रूप से लेना बच्चो को देना चाहिए। प्रचार रथ खुश्किबाग, नवरतन चौक, नया टोला, दरगाह यादव टोला, मोहदीपुर, कालीबाड़ी, निलबाड़ी, मस्जिद, खलिका, मदरसा, लाट, यादव टोला, बेईमान चौक, मिर्जापुर मस्जिद टोला, चांदनी चौक, चिमनी बाजार स्थित आदर्श मध्य विद्यालय सहित कई अन्य मुहल्लों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है ।
शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

अन्य समाचार