IND vs ENG : केएल राहुल या ऋषभ पंत? जाने कौन हो सकता पहले वनडे में विकेटकीपर

भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले आगामी वनडे मैच को लेकर फिलहाल सबसे बड़ा सवाल यह है कि भारतीय क्रिकेट टीम कौन से प्लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर उतरेगी। टीम इंडिया के पास जो खिलाड़ी मौजूद हैं, वहीं सभी टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के दावेदार हैं। इसी क्रम में एक सवाल यह भी है कि भारत कौन से विकेटकीपर के साथ मैदान पर उतरेगी।

कौन होगा टीम इंडिया का विकेटकीपर?
इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए चुनी गई टीम इंडिया में ऋषभ पंत और केएल राहुल विकेटकीपर विकल्प के तौर पर मौजूद हैं, लेकिन सबसे बड़ा सवाल यह है कि टीम इंडिया कौन से खिलाड़ी के साथ मैदान पर उतरेगी।
भारतीय क्रिकेट टीम के लिए लंबे समय से केएल राहुल विकेट कीपिंग कर रहे थे, लेकिन पिछले कुछ समय से जिस तरह से ऋषभ पंत बेहतरीन प्रदर्शन कर रहें हैं, ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट ऋषभ पंत को अपना विकेटकीपर बनाना चाहेगी।
कैसी फॉर्म में चल रहे हैं दोनों खिलाड़ी
ऋषभ पंत और केएल राहुल के मौजूदा प्रदर्शन पर नजर डाले तो पंत हाल फिलहाल में काफी बेहतरीन प्रदर्शन का नजारा पेश किए। जबकि केएल राहुल की बात करें तो हाल ही में खेली गई टी-20 सीरीज में अच्छी लय नजर नहीं आए।
केएल राहुल को अब एक ओपनर बल्लेबाज के तौर पर टीम में शामिल हो कसते थे, लेकिन विराट कोहली की माने तो धवन-रोहित की जोड़ी उनकी पहली पसंद है। अब देखना दिलचस्प होगा कि लंबे समय बात वापसी कर रहे पंत कैसा प्रदर्शन करते हैं।
वनडे सीरीज के लिए दोनों टीमें:
भारतीय वनडे टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), केएल राहुल (विकेटकीपर), युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पंड्या, वाशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर.
इंग्लैंड की वनडे टीम: इयोन मोर्गन (कप्तान), मोइन अली, जोनाथन बेयरस्टो, सैम बिलिंग्स, जोस बटलर, सैम कुर्रन, टॉम कुर्रन, लियमा लिविंगस्टोन, मैट परकिंसन, आदिल रशिद, जेसन रॉय, बेन स्टोक्स, रीसी टॉप्ले, मार्क वुड

अन्य समाचार