IND vs ENG: टेस्‍ट और टी-20 के बाद अब वनडे सीरीज जीतने को भी तैयार टीम इंडिया, यहां जानें सभी लेटेस्ट अपडेट्स

IND vs ENG, 1st ODI, England tour of India, 2021: भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की श्रृंखला के लिये पुणे पहुंच गई है। भारत का पहला मुकाबला मंगलवार को खेला जायेगा। इंग्लैंड के भारत दौरे की यह अंतिम श्रृंखला होगी। चेन्नई और अहमदाबाद में खेली गई चार टेस्ट मैचों की श्रृंखला 3-1 से अपने नाम करने के बाद भारत ने शनिवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला 3-2 से जीती।

तीन वनडे मैच दर्शकों के बिना 23, 26 और 28 मार्च को गहुंजे में एमसीए स्टेडियम में खेले जायेंगे। कोहली के अलावा भारतीय टीम में रोहित शर्मा, शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत और भुवनेश्वर कुमार शामिल हैं। वहीं जोफ्रा आर्चर को चोट के कारण वनडे श्रृंखला के लिये रविवार को इंग्लैंड की 14 सदस्यीय टीम से बाहर कर दिया गया।
इंग्लैंड की टीम में नहीं होंगे जोफ्रा आर्चर
इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने शनिवार को खुलासा किया था कि आर्चर के वनडे श्रृंखला से हटने की संभावना है और इसके फलस्वरूप इंडियन प्रीमियर लीग से भी क्योंकि इस स्टार तेज गेंदबाज की कोहनी की चोट गंभीर हो गयी है। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) के एक बयान के अनुसार आर्चर चोट के प्रबंधन और कोहनी की चोट की जांच के लिये ब्रिटेन लौट रहे हैं।
यहां देख सकते हैं मैच, इतने बजे होगा शुरू
दोनों देशों के बीच वनडे मैच भारतीय समयनुसार दोपहर डेढ़ बजे से खेले जाएंगे। एक बजे इन मुकाबलों के लिए टॉस होगा। एकदिवसीय सीरीज के सभी मुकाबले स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर लाइव देखे जा सकते हैं। वहीं, लाइव स्ट्रीमिंग के लिए डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर लॉग इन करना होगा। इसके अलावा जियो नेटवर्क वाले ग्राहक जियो टीवी पर मुकाबले लाइव देख सकते हैं।
जानिए कब और कहां खेले जाएंगे मुकाबले
पहला मैच - 23 मार्च (मंगलवार) - दोपहर 1:30 बजे से पुणे में
दूसरा मैच - 26 मार्च (शुक्रवार) - दोपहर 1:30 बजे से पुणे में
तीसरा मैच - 28 मार्च (रविवार) - दोपहर 1:30 बजे से पुणे में
संभावित प्‍लेइंग इलेवन
भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल/शिखर धवन , विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, क्रुणाल पंड्या, भुवनेश्‍वर कुमार, टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल
इंग्‍लैंड: इयोन मॉर्गन, जोस बटलर, लियाम लिविंगस्टोन, सैम बिलिंग्‍स, मार्क वुड, सैम कुरेन, टॉम कुरेन, आदिल राशिद, जेसन रॉय, बेन स्‍टोक्‍स, क्रिस जॉर्डन।

अन्य समाचार