नहीं बदलेगी वनडे की ओपनिंग जोड़ी, रोहित-धवन ही करेंगे शुरुआत

32 वर्षीय भारतीय कप्तान ने साथ ही कहा कि लोकेश राहुल पर टीम प्रबंधन को पूरा भरोसा है, हालांकि टी-20 सीरीज में उनका प्रदर्शन उम्मीदों के अनुरूप नहीं रहा था। राहुल को इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें और निर्णायक टी-20 मुकाबले में एकादश से बाहर रखा गया है, लेकिन वनडे फॉर्मेट में वह पांचवें नंबर पर अपनी भूमिका के साथ न्याय करेंगे।

धवन के लिये विशेषकर यह श्रृंखला काफी महत्वपूर्ण है। यह 35 वर्षीय सलामी बल्लेबाज अहमदाबाद में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहा जिसके बाद उन्हें अन्य मैचों में मौका नहीं दिया गया।भारत के पास शीर्षक्रम में कई विकल्प मौजूद हैं। शुभमन गिल अभी टीम में हैं जबकि पृथ्वी सॉव और देवदत्त पडिक्कल भी अपना दावा पेश कर रहे हैं और ऐसे में धवन के लिये यह मैच अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगा।
रोहित ने टी20 में शानदार प्रदर्शन किया था और वह अपनी इस फार्म को बरकरार रखने की कोशिश करेंगे।वनडे प्रारूप में धवन को अपनी पारी का संवारने का समय मिल जाता है और ऐसे में दिल्ली का यह अनुभवी बल्लेबाज मंगलवार को फार्म में वापसी करने की कोशिश करेगा।इस कारण रोहित शर्मा के साथ ही शिखर धवन पारी की शुरुआत करेंगे।

अन्य समाचार