बिहार सिपाही भर्ती परीक्षा में अभ्यर्थियों ने चीटिंग के लिए लगाया ऐसा 'जुगाड़', देखकर दंग रह गयी पुलिस

22 Mar, 2021 11:52 PM | Saroj Kumar 712

बिहार के विभिन्न जिलों में रविवार को बिहार पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें हजारों अभ्यर्थियों ने हिस्सा लिया. इसी क्रम में प्रदेश के कैमूर जिले में अभ्यर्थियों ने पुलिस बनने से पहले चीटिंग के लिए ऐसा जुगाड़ लगाया कि वे परीक्षा हॉल से सीधे सलाखों के पीछे पहुंच गए. दरसअल, जिले के भभुआ और कुदरा से रविवार को कुल 8 लोगों को पुलिस ने सिपाही भर्ती परीक्षा में नकल करने और करवाने के आरोप में गिरफ्तार किया है.



बता दें कि गिरफ्तार किए गए 8 लोगों में से पांच अभ्यर्थी हैं, जो परीक्षा हॉल के अंदर बैठ कर चीटिंग कर रहे थे. वहीं, तीन शख्स वो हैं जो इन अभ्यर्थियों को चीटिंग करा रहे थे. इन सभी के पास से ब्लूटूथ लगा हुआ मास्क बरामाद किया गया है. चीटिंग के लिए लगाए गए इस तरह जुगाड़ को देखकर पुलिस दंग रह गयी.


इस संबंध में जानकारी देते हुए एसडीएम जन्मेजय शुक्ला और डीएसपी सुनीता कुमारी ने बताया कि सिपाही भर्ती परीक्षा में कोई नकल न करे, इसको देखते हुए पुलिस लगातार इंस्पेक्शन कर रही थी. इसी दौरान भभुआ के कुछ सेंटरों पर चीटिंग करते हुए कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, तीन वैसे लोग पकड़े गए हैं, जिनके मास्क में इलेक्ट्रॉनिक ब्लूटूथ डिवाइस लगा था.



उन्होंने बताया कि जैसे ही ब्लूटूथ डिवाइस बरामाद किया गया, उसके तुरंत बाद आरोपी छात्र को हिरासत में लेकर डिवाइस ऑपरेट करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. ये तीनों ब्लूटूथ से सिपाही भर्ती परीक्षा के दौरान प्रश्नों के जवाब बता रहे थे. इस तरह कुल आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है.

अन्य समाचार